Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018: दूसरे टी20 के लिए भारत और वेस्टइंडीज की संभावित एकादश

  • वेस्टइंडीज के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
फ़ीचर
Modified 20 Dec 2019, 19:40 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज के लिए भारत के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मुकाबला करो या मरो वाला होगा। पहले मैच में हार के बाद उन पर दबाव भी ज्यादा बढ़ गया है। टीम इंडिया के पास बढ़त है, इसका मनोवैज्ञानिक फायदा उन्हें मिलेगा। लखनऊ के दर्शक भी मैच को लेकर उत्साहित नजर आ रहे हैं। दोनों टीमें मंगलवार शाम को मैदान पर धमाकेदार प्रदर्शन करने के लिए तैयार हैं।

भारत और वेस्टइंडीज की बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों में अंतर नजर आता है। कुलदीप यादव के अलावा क्रुणाल पांड्या के रूप में भी मेजबान टीम के पास बाएं हाथ का स्पिनर है। इसके अलावा जसप्रीत बुमराह इस खेल में बेहतर गेंदबाज माने जाते हैं। बल्लेबाजी में रोहित शर्मा और शिखर धवन के चलने पर अन्य बल्लेबाजों को क्रीज पर उतरने का मौका मिलना भी संभव नजर नहीं आता है। इसके अलावा मेहमान टीम के पास रदरफोर्ड, हेटमायर और किरोन पोलार्ड जैसे बड़े खिलाड़ी हैं। ये कभी भी मैच का रुख पलटने की क्षमता रखते हैं। 

ईडन गार्डंस में मेहमान टीम की बल्लेबाजी पूरी तरह बिखर गई थी। छोटे स्कोर का पीछा करते हुए टीम इंडिया के भी 5 विकेट गिरे थे। दिनेश कार्तिक को भरोसेमंद बल्लेबाज माना जा सकता है। कठिन स्थिति में वे टीम के लिए संजीवनी का काम कर सकते हैं। दोनों टीमें अपने मजबूत 11 खिलाड़ियों को मैदान पार उतारकर मुकाबला जीतने की कोशिश करेगी। 

नवाबों के शहर लखनऊ के नए मैदान पर मैच देखने के लिए आने वाले लोगों में भी उत्साह रहेगा। दिवाली से पहले भारतीय टीम मुकाबला जीतकर खेल प्रेमियों को शानदार तोहफा देना चाहेगी।

दोनों टीमों की संभावित एकादश

भारत

रोहित शर्मा, शिखर धवन, केएल राहुल, ऋषभ पन्त, मनीष पांडे, दिनेश कार्तिक, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, खलील अहमद।

वेस्टइंडीज

शाई होप, दिनेश रामदीन/निकोलस पूरन, शिमरोन हेटमायर, डैरेन ब्रावो, किरोन पोलार्ड, कार्लोस ब्रैथवेट, रोवमैन पॉवेल, कीमो पॉल, फैबियन एलेन, खैरी पियरे, ओशाने थॉमस। 

Advertisement

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 06 Nov 2018, 11:56 IST
Advertisement
Fetching more content...