Create

IND vs WI: वनडे सीरीज के लिए भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर भारतीय टीम में शामिल

 शार्दुल ठाकुर
शार्दुल ठाकुर

ग्रोइन इंजरी की वजह से वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय सीरीज से बाहर हुए भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की जगह शार्दुल ठाकुर को टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए भुवनेश्वर की जगह शार्दुल को शामिल करने की पुष्टि की।

शार्दुल ठाकुर को भारत की तरफ से तीनों प्रारूप में खेलने का मौका मिला है। उन्होंने एक टेस्ट, 5 वन-डे और सात टी20 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। अपना पिछला वन-डे ठाकुर ने एशिया कप में हांगकांग के खिलाफ 2018 में दुबई में खेला था। देखा जाए तो एक साल बाद अब उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में फिर से खेलने का मौका मिल सकता है। हालांकि ऐसा अंतिम ग्यारह की सूची में आने पर ही संभव हो पाएगा।

यह भी पढ़ें: वेस्टइंडीज के दिग्गज खिलाड़ी ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापस आने का ऐलान किया

भुवनेश्वर कुमार की चोट के बारे में कहा गया है कि यह उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के दौरान लगी है। हालांकि कुछ समय बाद वे फिट होने की स्थिति में हो सकते हैं। भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वन-डे सीरीज का पहला मैच पंद्रह दिसम्बर को खेला जाएगा। तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम ने मेहमान टीम को 2-1 के अंतर से शिकस्त दी थी।

भारतीय टीम

विराट कोहली, रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पन्त, शिवम दुबे, केदार जाधव, रविन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी, शार्दुल ठाकुर।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment