Create
Notifications
Get the free App now
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018 प्रीव्यू: तीसरे टी20 मुकाबले का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

  • भारतीय टीम सीरीज में क्लीन स्वीप करने के इरादे से उतरेगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
प्रीव्यू
Modified 10 Nov 2018, 19:00 IST

Enter caption

भारत और वेस्टइंडीज की टीमें चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में टी20 सीरीज के तीसरे और अंतिम टी20 मुकाबले में एक-दूसरे के सामने होंगी। इस मैच के साथ ही मेहमान टीम का भारत दौरा समाप्त हो जाएगा। टीम इंडिया अभी सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त के साथ पहले ही ट्रॉफी पर कब्जा जमा चुकी है। भारतीय टीम चाहेगी कि जीत का सिलसिला बरकरार रखते हुए एक क्लीन स्वीप किया जाए।

वेस्टइंडीज के लिए शुरूआती दोनों टी20 मैचों में कुछ भी सही घटित नहीं हुआ है। लखनऊ में खेले गए पिछले मुकाबले में वेस्टइंडीज को टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करना महंगा पड़ गया। दूसरी पारी में लक्ष्य का पीछा करना सही नहीं बताया गया था और यही हुआ था। गेंदबाजी में उन्होंने विकल्प आजमाए हैं लेकिन भारतीय बल्लेबाजों के सामने उनकी योजनाएं फ्लॉप साबित हुई है। रोहित शर्मा अकेले दम पर मैच निकालने वाले खिलाड़ी हैं और मेहमान टीम के पास उनके लिए कोई ख़ास रणनीति नजर नहीं आ रही है। 

भारतीय टीम से कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह और उमेश यादव को आराम दिया गया है और सिद्धार्थ कौल को शामिल कर परखने की रणनीति पर काम किया है। विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भी यह फैसला अहम माना जा रहा है। मुख्य गेंदबाजों की गैर मौजूदगी में वेस्टइंडीज इस मुकाबले में जीत के लिए पुरजोर कोशिश करेगी।

चेन्नई का मौसम गरम होता है और बारिश की सम्भावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। टॉस जीतकर पहले बड़ा स्कोर बनाना सही कहा जा सकता है। सीरीज 3-0 से जीतने पर रोहित शर्मा भारत की तरफ से 2 बार ऐसा करने वाले पहले कप्तान बन जाएंगे। विश्व पटल पर उनसे आगे अभी असगर अफगान (3 सीरीज जीत) और सरफराज अहमद (5 सीरीज जीत) हैं। रोहित शर्मा इस सूची में भी तीसरे स्थान पर आ सकते हैं। 

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1स्टार स्पोर्ट्स 1 हिंदी और एचडी चैनलों पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी इसका सीधा प्रसारण उपलब्ध रहेगा।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 10 Nov 2018, 19:00 IST
Advertisement
Fetching more content...