Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज: तीसरे वनडे के हाइलाइट्स

FEATURED WRITER
न्यूज़
259   //    28 Oct 2018, 12:01 IST

Enter caption

वेस्टइंडीज ने पुणे में खेले गए तीसरे एकदिवसीय में भारत को 43 रनों से हरा दिया और पांच मैचों की सीरीज को 1-1 की बराबरी पर ला दिया है। वेस्टइंडीज़ ने शाई होप के 95 और एश्ली नर्स के धुआंधार 40 रनों की मदद से 283/9 का स्कोर बनाया, जिसके जवाब में भारतीय टीम विराट कोहली के रिकॉर्ड शतक के बावजूद 240 रन बनाकर ही ऑल आउट हो गई। एश्ली नर्स को उनके ऑलराउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ़द मैच चुना गया। उन्होंने भारतीय पारी में दो महत्वपूर्ण विकेट भी लिए।

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला लिया और वेस्टइंडीज के लिए फैबियन एलन (188वें खिलाड़ी) ने डेब्यू किया। वेस्टइंडीज की शुरुआत ख़ास नहीं रही और 15वें ओवर में 55 के स्कोर तक किरन पॉवेल (21), चंद्रपॉल हेमराज (15) और मार्लन सैमुएल्स (9) पवेलियन में थे। यहाँ से शाई होप ने शिमरोन हेटमायर (37) के साथ चौथे विकेट के लिए तेज़ 56 रन जोड़े। 20वें ओवर में हेटमायर और 24वें ओवर में रोवमन पॉवेल (4) के आउट होने के बाद होप ने कप्तान जेसन होल्डर (32) के साथ छठे विकेट के लिए 76 रन जोड़े और टीम को 200 के करीब पहुंचाया। पहला मैच खेल रहे फैबियन एलन सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हुए। बुमराह ने 44वें ओवर में शाई होप को 95 के निजी स्कोर पर आउट करके वेस्टइंडीज़ को 227 के स्कोर पर आठवां झटका दिया, लेकिन यहाँ से एश्ली नर्स (22 गेंद 40) ने ताबड़तोड़ पारी खेलकर टीम को 280 के पार पहुंचाया। उन्होंने कीमार रोच (15*) के साथ नौवें विकेट के लिए 56 रन जोड़े। भारत की तरफ से टीम में लौटे जसप्रीत बुमराह ने चार, कुलदीप यादव ने दो और भुवनेश्वर कुमार, युजवेंद्र चहल एवं रविंद्र जडेजा की जगह टीम में शामिल किये गए खलील अहमद ने एक-एक विकेट लिया।

लक्ष्य के जवाब में भारत की तरफ से सिर्फ विराट कोहली ही लम्बी पारी खेल सके और इसी वजह से मेजबान टीम 240 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। विराट कोहली ने 38वां और लगातार तीसरा शतक लगाया, लेकिन उनके अलावा कोई भी बल्लेबाज 35 से ज्यादा रन नहीं बना सका। विराट कोहली लगातार तीन मैचों में लगातार तीन शतक लगाने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने, लेकिन भारत की हार ने उनके शतक को फीका कर दिया।

वेस्टइंडीज़ की तरफ से मार्लन सैमुएल्स ने तीन, जेसन होल्डर, एश्ली नर्स एवं ओबेड मैकॉय ने दो-दो और कीमार रोच ने एक विकेट लिया।

भारत-वेस्टइंडीज तीसरे वनडे के हाइलाइट्स देखने के लिए यहाँ क्लिक करें।

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...