Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

भारत vs वेस्टइंडीज 2018 प्रीव्यू: पहले वनडे का सीधा प्रसारण कब और कहां देखें?

FEATURED WRITER
प्रीव्यू
2.30K   //    20 Oct 2018, 18:54 IST

Enter caption

गुवाहाटी में दुर्गा पूजा का धमाल समाप्त होने के बाद क्रिकेट के धमाका शुरू होगा। रविवार को भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच वन-डे मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला यहां के बरसापाड़ा स्टेडियम में खेला जाएगा। यहां पहला अंतरराष्ट्रीय वन-डे मुकाबला होगा। विश्वकप की तैयारियों के लिहाज से भारत और विंडीज दोनों के लिए यह सीरीज अहम होगी। इससे पहला गुवाहाटी में 2010 में दोनों टीमों के बीच 50 ओवर का मुकाबला खेला गया था लेकिन उस समय नेहरु स्टेडियम में मैच हुआ था।

इससे पहले यहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच पीछले साल टी20 मुकाबला हुआ था जिसे मेहमान टीम ने 8 विकेट से जीता था। मुकाबले से पहले दो दिन तक दोनों टीमों ने नेट्स पर पर्याप्त समय बिताया है और इसे मैदान पर अमलीजामा पहनाने की पूरी कवायद करेंगे। भारतीय टीम के 12 सदस्यों की घोषणा कर दी गई और इसमें ऋषभ पन्त का नाम भी शामिल है। पन्त अपना वन-डे डेब्यू कर सकते हैं। उनके अलावा तेज गेंदबाजी में उमेश यादव और खलील अहमद में से कोई एक खेलेगा। विंडीज की टीम में नर्स की सेवाएं ली जा सकती है। टॉस के समय उनकी अंतिम एकादश के बारे में जानकारी मिलेगी। 

वेस्टइंडीज की टीम को गुवाहाटी में खेलने का अनुभव नहीं है लेकिन मार्लन सैमुएल्स अपना 200वां वन-डे खेलेंगे। टीम में वही सबसे अधिक अनुभवी खिलाड़ी हैं। 2002 में कार्ल हूपर की कप्तानी वाली वेस्टइंडीज की टीम ने भारत में वन-डे सीरीज में जीत दर्ज की थी। इसके बाद अब तक 4 बार उन्हें वन-डे सीरीज में शिकस्त का सामना करना पड़ा है। मेहमान टीम के युवा खिलाड़ियों को अपना हुनर दिखने का शानदार मौका मिला है और भारत के लिए विश्वकप की तैयारी के लिहाज से सीरीज ख़ास है।

मौसम की बात की जाए तो हल्की ठंड से तेज गेंदबाजों को मदद मिलेगी। रात में ओस का प्रभाव भी रहेगा। बारिश की संभावना के बारे में कोई पूर्वानुमान फिलहाल नहीं आया है। टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनना सही रहेगा।

मैच का सीधा प्रसारण

भारतीय समयानुसार दोपहर 1 बजकर 30 मिनट पर मैच शुरू होगा। इसे स्टार स्पोर्ट्स 1, स्टार स्पोर्ट्स 3 और एचडी चैनलों पर देखा जा सकेगा। इसके अलावा हॉटस्टार एप्प पर भी इसका सीधा प्रसारण उपलब्ध रहेगा। 

Tags:
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...