Create
Notifications

भारत और वेस्टइंडीज सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव

वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने भारत आएगी
वेस्टइंडीज की टीम अगले महीने भारत आएगी
Naveen Sharma
visit

भारत और वेस्टइंडीज (IND vs WI) के बीच सीमित ओवर सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। हालांकि मैचों का निर्धारण पहले की तरह ही है लेकिन वेन्यू बदले गए हैं। अब कोलकाता और अहमदाबाद में सभी मैच खेले जाएंगे। बीसीसीआई ने इसकी पुष्टि की है। बोर्ड ने एक रिलीज जारी करते हुए इसकी पुष्टि की है।

इस रिलीज में कहा गया है कि तीन वनडे मुकाबले नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद में खेले जाएंगे। बायो बबल और कोरोना से बचाव के लिए यह निर्णय लिया गया है। इससे खिलाड़ियों को ट्रेवल भी नहीं करना पड़ेगा।

वेस्टइंडीज के भारत दौरे का कार्यक्रम

6 फरवरी- पहला वनडे (अहमदाबाद)

9 फरवरी- दूसरा वनडे (अहमदाबाद)

11 फरवरी- तीसरा वनडे (अहमदाबाद)

16 फरवरी- पहला टी20 (कोलकाता)

18 फरवरी- दूसरा टी20 (कोलकाता)

20 फरवरी- तीसरा टी20 (कोलकाता)

NEWS 🚨 : BCCI announces revised venues for home series against West Indies.The three ODIs will now be played at the Narendra Modi Stadium, Ahmedabad and three T20Is will be held at the Eden Gardens, Kolkata. More details here - bcci.tv/articles/2022/… #INDvWI https://t.co/KNEZ8swbVa

इससे पहले बीसीसीआई की टूर एंड फिक्सचर्स समिति ने बोर्ड को सीरीज के मुकाबले अन्य वेन्यू पर कराने के सुझाव दिया था। इसमें कहा गया था कि कोरोना वायरस से सुरक्षा के लिए वेन्यू की संख्या घटाते हुए सीरीज का आयोजन कराया जा सकता है। इस पर बीसीसीआई ने विचार कर निर्णय लिया है।

वेस्टइंडीज क्रिकेट की तरफ से भी उस समय यह बयान सामने आया था कि उन्हें आधिकारिक तौर पर किसी बदलाव की जानकारी नहीं मिली है लेकिन ऐसा किया जाता है, तो वे तैयार हैं। सुरक्षा की दृष्टि से किये जाने वाले बदलावों से उन्हें कोई आपत्ति नहीं है।

वेस्टइंडीज की टीम ने हाल ही में आयरलैंड की टीम के खिलाफ वनडे सीरीज खेली है और इसमें उनको पराजय का सामना करना पड़ा था। विंडीज कप्तान किरोन पोलार्ड इस हार से काफी निराश हुए थे। विंडीज के लिए भारत में आकर सीरीज जीतना आसान नहीं होगा लेकिन इस टीम की क्षमता पर किसी को कोई शक नहीं होना चाहिए।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now