Create
Notifications

भारत और वेस्टइंडीज के बीच सीरीज के वेन्यू बदले जा सकते हैं

वेस्टइंडीज की टीम सफेद गेंद सीरीज के लिए भारत आएगी
वेस्टइंडीज की टीम सफेद गेंद सीरीज के लिए भारत आएगी
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

भारत और वेस्टइंडीज के बीच वनडे सीरीज के मुकाबले कराने को लेकर विचार किया जा रहा है कि इसे किन मैदानों पर आयोजित कराया जाए। कोरोना वायरस के कारण इन मैचों को काफी कम वेन्यू पर कराया जा सकता है। क्रिकबज के अनुसार बीसीसीआई के एक अधिकारी के मुताबिक़ भारत दौरे पर आने वाली वेस्टइंडीज की टीम सफेद गेंद क्रिकेट के छह मैचों को कम से कम मैदानों पर खेलने के लिए तैयार है।

पहला वनडे अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में खेला जाना प्रस्तावित है। इसके बाद होने वाले मुकाबले जयपुर, कोलकाता, कटक, विशाखापट्टनम, तिरुवनंतपुरम में खेले जाने हैं। भारत में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते केसों को देखते हुए बीसीसीआई को अब वेन्यू के बारे में सोचना होगा।

क्रिकबज के अनुसार क्रिकेट वेस्टइंडीज के हेड ने कहा है कि वेन्यू बदलने को लेकर उनके पास किसी तरह का कोई आग्रह नहीं आया है लेकिन अगर ऐसा होता भी है, तो वे इसके लिए तैयार हैं। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत जो बेस्ट किया जाएगा, हम तैयार हैं।

विंडीज टीम अगले महीने भारत आने वाली है
विंडीज टीम अगले महीने भारत आने वाली है

भारत में कोविड के मामलों की संख्या में वृद्धि तेजी से होते देखी गई है जिससे बीसीसीआई को घरेलू सत्र स्थगित करने के लिए मजबूर होना पड़ा। बोर्ड ने भी इस बारे में सोचते हुए अब सीरीज को लेकर रणनीति पर काम शुरू कर दिया है। आगामी कुछ दिनों में इस पर स्थिति स्पष्ट होने की संभावना जताई जा सकती है।

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज की टीम एक फरवरी को भारत आएगी। इसके बाद उनको तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में रहना होगा। इसके बाद मेहमान टीम को दो दिन नेट सेशन के लिए मिलेंगे और पहला वनडे मैच 6 फरवरी को खेला जाएगा। सीरीज में तीन वनडे और इतने ही टी20 मुकाबले खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज इसमें नहीं होगी। 20 फरवरी को अंतिम टी20 के साथ ही दौरा समाप्त हो जाएगा।


Edited by Naveen Sharma

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now