Create

"इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम फेवरिट होगी"

भारतीय क्रिकेट टीम
भारतीय क्रिकेट टीम
reaction-emoji
Nitesh

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) ने भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि इस सीरीज में भारतीय टीम फेवरिट होगी। भारतीय टीम इस वक्त डरहम में एक प्रैक्टिस मैच खेल रही है।

पार्थिव पटेल के मुताबिक भारतीय टीम के पेस अटैक में काफी वैरायटी है और इसी वजह से उनके जीतने के चांस बढ़ जाते हैं। भले ही टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में न्यूजीलैंड से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी हो लेकिन पार्थिव पटेल का मानना है कि इंग्लैंड सीरीज के लिए भारतीय टीम काफी बेहतर तरीके से तैयार होगी।

पार्थिव पटेल ने भारतीय टीम की गेंदबाजी को जबरदस्त बताया

कर्टली एंड करिश्मा शो पर पार्थिव पटेल ने बताया कि वो भारत को फेवरिट क्यों बता रहे हैं। उन्होंने कहा "मेरे हिसाब से भारत के पास इस टेस्ट सीरीज में बेहतरीन मौका है क्योंकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के मुकाबले उनकी तैयारी ज्यादा बेहतर होगी। भले ही पिछले टूर पर टीम ने जीत हासिल नहीं की थी लेकिन उनका परफॉर्मेंस काफी अच्छा रहा था। अगर आप इस वक्त भारतीय टीम के पेस अटैक को देखें तो वो काफी जबरदस्त है। इसीलिए भारत इस सीरीज में फेवरिट रहेगा।"

भारतीय टीम की अगर बात करें तो इस वक्त वो काउंटी सेलेक्ट इलेवन के खिलाफ एक तीन दिवसीय मैच खेल रहे हैं। टेस्ट सीरीज की तैयारियों के मद्देनजर ये मुकाबला खेला जा रहा है। इस मुकाबले में भारतीय टीम ने अपनी पहली पारी में 311 रन बनाए थे और के एल राहुल ने शानदार शतक लगाया था। जवाब में काउंटी सलेक्ट इलेवन ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में 9 विकेट पर 220 रन बना लिए हैं।

भारतीय टीम के लिए उमेश यादव ने नई गेंद के साथ बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन किया। उमेश यादव ने शुरुआत में ही काउंटी सलेक्ट इलेवन को झटके दिए। उन्होंने 3 खिलाड़ियों को आउट किया। उनके अलावा मोहम्मद सिराज ने 2, बुमराह, अक्षर पटेल, रविंद्र जडेजा और शार्दुल ठाकुर ने भी 1-1 विकेट चटकाया।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट सीरीज की शुरूआत 4 अगस्त से होगी और उससे पहले टीम वॉर्म अप मुकाबले खेल रही है।


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...