Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

IND v SA: भारतीय महिला टीम ने रोमांचक मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हराया, 3-0 से जीती सीरीज

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Dec 2019, 00:45 IST

भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन
भारतीय गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन

वड़ोदरा में खेले गए तीसरे एकदिवसीय मुकाबले में भारतीय महिला टीम ने दक्षिण अफ्रीका को 6 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने 3 मैचों की सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम सिर्फ 146 रन ही बना पाई लेकिन गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 140 रनों पर ही रोक दिया। 32 रन देकर 3 विकेट लेने वाली एकता बिष्ट को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। मरिजान कैप को उनके ऑलराउंडर प्रदर्शन (94 रन, 4 विकेट) के लिए प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया।

इससे पहले भारतीय टीम की कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया लेकिन उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ। महज 5 रन के स्कोर पर ही टीम की दोनों सलामी बल्लेबाज पवेलियन लौट गईं। जेमिमा रॉडिग्र्स ने 3 रन बनाए, जबकि प्रिया पूनिया खाता भी नहीं खोल सकीं। 55 रन तक कप्तान मिताली राज समेत टीम की 5 प्रमुख खिलाड़ी पवेलियन लौट चुकी थीं। सातवें विकेट के लिए हरमनप्रीत कौर (38 रन) और शिखा पांडे (35) ने 49 रनों की साझेदारी कर पारी को कुछ हद तक संभाला। हालांकि इसके बावजूद पूरी टीम 45.5 ओवर में 146 रन बनाकर सिमट गई।

ये भी पढ़ें: भारतीय महिला टीम ने लगातार दूसरे वनडे में दक्षिण अफ्रीका को 5 विकेट से हराया

लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका की टीम ने भी 63 रन तक 5 विकेट गंवा दिए। छठे विकेट के लिए कप्तान स्यूने लूस (24 रन) और मरिजान कैप (29 रन) ने 40 रनों की साझेदारी कर एक उम्मीद जगाई, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद भारतीय टीम ने मैच में वापसी कर ली। दक्षिण अफ्रीका ने अपने आखिरी 3 विकेट महज 3 रन के अंतराल पर गंवा दिए और उन्हें करीबी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा।

संक्षिप्त स्कोर

भारतीय महिला टीम: 146

दक्षिण अफ्रीका महिला टीम: 140

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज़ स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।


Published 14 Oct 2019, 16:34 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...