Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

आईपीएल टीमों के आधार पर भारत की विश्व कप टीम

  • पढ़िए किस टीम के सबसे ज्यादा खिलाड़ी भारतीय टीम में मौजूद हैं
Rahul Pandey
ANALYST
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 21 Apr 2019, 20:18 IST

विराट कोहली और रोहित शर्मा विश्व कप में भारत के दो सबसे महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं

कुछ विवादित फैसलों के बावजूद, भारतीय चयनकर्ताओं ने कप्तान विराट कोहली के नेतृत्व में विश्व कप के लिए एक बहुत मजबूत टीम का चयन किया है। भले ही आईपीएल का प्रदर्शन खिलाड़ियों को चुनने का मापदंड नहीं था, लेकिन कहीं न कहीं खिलाड़ियों के वर्तमान फॉर्म को निश्चित रूप से ध्यान में रखा गया है।

विश्व कप के खिलाड़ियों को अलग-अलग फ्रेंचाइजी में बांटना भी दिलचस्प है। यहां हम प्रत्येक आईपीएल टीमों में भारतीय खिलाड़ियों की सूची बना रहे हैं जो अगले महीने इंग्लैंड की यात्रा करेंगे।


# 8 राजस्थान रॉयल्स

राजस्थान रॉयल्स एकमात्र ऐसी टीम है जिसका कोई भी खिलाड़ी भारत की विश्व कप टीम में नहीं है। जहाँ अजिंक्य रहाणे पर चयनकर्ताओं ने विचार नहीं किया, वहीं श्रेयस गोपाल भी जगह बनाने में असफल रहे।


#7 दिल्ली कैपिटल्स - शिखर धवन

शिखर धवन विजय शंकर

अनुभवी शिखर धवन भारत की विश्व कप टीम में शामिल होने वाले दिल्ली कैपिटल्स के एकमात्र खिलाड़ी हैं। एक और खिलाड़ी ऋषभ पंत जो इस दौड़ में थे, वह विश्व कप टीम में स्थान पाने से चूक गए। उनका नाम स्टैंड बाई के रूप में रखा गया है।


#6 सनराइजर्स हैदराबाद - भुवनेश्वर कुमार, विजय शंकर

विश्व कप में भुवनेश्वर कुमार भारत के गेंदबाजी आक्रमण के प्रमुख सदस्य होंगे। भले ही वह आईपीएल में अपने सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में न हों, लेकिन भारतीय टीम इंग्लैंड में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए उन पर निर्भर करेगी। साथ ही उनके सनराइजर्स हैदराबाद टीम के साथी विजय शंकर के पास नंबर चार पर बल्लेबाजी करने की जिम्मेदारी होगी।


# 5 कोलकाता नाइटराइडर्स - दिनेश कार्तिक, कुलदीप यादव

दिनेश कार्तिक

कुलदीप यादव टीम इंडिया के लिए हाल के समय में एक बेहतरीन खोज रहे हैं। यह चाइनामैन गेंदबाज़ विश्व कप में भारतीय टीम की महत्वपूर्ण कड़ी होगा। वहीं टीम में कुलदीप के साथ उनके केकेआर के कप्तान दिनेश कार्तिक भी होंगे, जिन्हें अंतिम 15 में ऋषभ पंत पर तरजीह देते हुए टीम में शामिल किया गया है।


1 / 3 NEXT
Published 21 Apr 2019, 20:18 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit