Create
Notifications

'ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट में भारतीय टीम 400 रन भी नहीं बना पाएगी'

पुजारा-कोहली-रहाणे
पुजारा-कोहली-रहाणे
Naveen Sharma
FEATURED WRITER
Modified 21 Nov 2020
न्यूज़

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम के जाने के बाद टेस्ट सीरीज को लेकर बयान आ रहे हैं। पूर्व भारतीय कप्तान कपिल देव को टीम की बल्लेबाजी को लेकर शक है। कपिल देव ने भारतीय टीम की गेंदबाजी बेहतर बताई लेकिन बल्लेबाजी में कमजोरी मानी है। भारतीय टीम के बल्लेबाजों को लेकर उन्होंने कहा है कि मुझे नहीं लगता, इस टीम के बल्लेबाज 400 रन का आंकड़ा भी प्राप्त कर पाएंगे।

कपिल देव ने एक बातचीत के दौरान कहा कि मुझे इसे अलग तरीके से बताने दो। हमारे तेज गेंदबाजी आक्रमण को देखते हुए यह बल्लेबाजी पर आता है। मुझे नहीं लगता कि हमारे बल्लेबाज एक पारी में 400 रन भी बना पाएंगे। अगर बल्लेबाज संघर्ष नहीं करेंगे, तो हमें कोई दिक्कत नहीं होगी। हिंदुस्तान टाइम्स के एक कार्यक्रम में कपिल देव ने ये बातें कही हैं।

पिछले दौरे पर भारतीय टीम चमकी थी

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले दौरे पर भारतीय टीम के बल्लेबाज और गेंदबाज दोनों चमके थे। और कंगारू टीम को भारत ने 71 साल बाद टेस्ट सीरीज में हरा दिया था। मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह की अगुवाई वाली गेंदबाजी ने 4 मैचों में कुल 70 विकेट हासिल किये थे। ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने अपनी ही परिस्थितियों में होने के बाद महज 60 विकेट ही हासिल किये।

बल्लेबाजी विभाग में, भारत के चेतेश्वर पुजारा ने चार मैचों में 521 रन बनाए। श्रृंखला में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले ऋषभ पंत (350) के साथ उनके रन टैली का अंतर 171 था। विराट कोहली ने 282 रन बनाए, जबकि उप-कप्तान अजिंक्य रहाणे ने 217 रन बनाए। जबकि ऑस्ट्रेलिया के लिए मार्कस हैरिस ने सबसे ज्यादा 258 रन बनाए थे। ट्रेविस हेड 237 रनों के साथ इस सूची में दूसरे स्थान पर थे। इस बार ऑस्ट्रलिया के पास स्टीव स्मिथ और डेविड वॉर्नर भी हैं, ऐसे में भारत के लिए काम आसान नहीं होगा।

Published 21 Nov 2020
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now