Create

'भारतीय बल्लेबाजों को WTC Final के लिए इंग्लैंड की परिस्थितियों में होगी मुश्किल'

India v England - 4th Test: Day Two
India v England - 4th Test: Day Two

अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने कहा है कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए इंग्लैंड (England) के हालातों से तालमेल बैठाना गेंदबाजों से ज्यादा मुश्किल होगा। टीम इंडिया 18 जून से साउथैम्पटन में शुरू होने वाले वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल में न्यूजीलैंड से भिड़ेगी। वे कुछ इंट्रा-स्क्वाड मैचों को छोड़कर बिना किसी मैच अभ्यास के मैदान में उतरेंगे।

स्टार स्पोर्ट्स के शॉ क्रिकेट कनेक्टेड पर एक चर्चा के दौरान अजित अगरकर ने कहा कि भारतीय बल्लेबाजों के लिए अधिक कठिन काम होगा। उन्होंने कहा कि मैं थोड़ा पक्षपाती हो सकता हूं और कह सकता हूं कि गेंदबाजों के लिए स्थिति बेहतर होगी। वास्तव में मुझे लगता है कि बल्लेबाजों के लिए परिस्थितियों के अनुकूल होना ज्यादा मुश्किल होगा क्योंकि आपके पास सिर्फ एक मौका है।

अजित अगरकर का पूरा बयान

अगरकर ने कहा कि गेंदबाजों को मैच में वापस आने का मौका मिलता है। आपका एक स्पैल अच्छा नहीं हो सकता है लेकिन लय में वापस आने का मौका है। आप जितनी अधिक गेंदबाजी करते हैं, लय में सुधार होता रहता है। आपको परिस्थितियों का पता चलता है। गेंदबाजी करने के लिए लंबाई और लाइन के बारे में आपको पता चलता है कि गेंद कितनी स्विंग या सीम कर रही है और आपको उसके अनुसार समायोजित करने का मौका मिलता है।

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One

बल्लेबाजों के लिए अगरकर ने कहा कि अगर कोई बल्लेबाज पहली गेंद पर आउट हो जाता है, तो उसके पास दूसरी पारी में ही मौका होता है और अगर वह जल्दी आउट हो जाता है, तो उसका आत्मविश्वास और भी कम हो जाता है। भारत के लिए वहां तैयारी काफी अहम रहेगी। न्यूजीलैंड की टीम दो टेस्ट खेलकर आएगी इसलिए उनके पास मैच फिटनेस होगी।

उल्लेखनीय है कि भारतीय टीम 3 जून को एक चार्टर विमान से इंग्लैंड के लिए रवाना होगी। न्यूजीलैंड की टीम वहां इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के बाद भारत के खिलाफ टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल में खेलेगी।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment