Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने वाले तीन भारतीय गेंदबाज 

  • ऑस्ट्रेलिया के विरुद्ध टी-20 क्रिकेट की एक पारी में सबसे अधिक रन देने वाले तीन भारतीय गेंदबाज
टॉप 5 / टॉप 10
Modified 20 Dec 2019, 19:58 IST

Australia v India

ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच तीन टी-20 मैचों की सीरीज का जोरदार आगाज हो चुका है। दोनों देशों के बीच ब्रिस्बेन के मैदान पर खेला गया सबसे पहला मुकाबला मेजबान ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम ने डकवर्थ लुइस नियम के चलते चार रन से जीतकर अपने नाम किया। पहले मैच में मिली हार के बाद टीम इंडिया की कमियां एक बार फिर से जग जाहिर हो गयी।

विराट कोहली की कप्तानी पर एक बार फिर से काफी सारे सवालिया निशान खड़े हो गये। बात अगर गेंदबाजो के प्रदर्शन की करें, तो भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और कुलदीप यादव जैसे अनुभवी गेंदबाजो को छोड़ दिया जाये तो टीम के दो युवा गेंदबाज क्रुणाल पांडया और खलील अहमद ने अपने प्रदर्शन से सभी को खासा निराश किया।

भारतीय टीम के भविष्य के रूप में देखे जाने वाले क्रुणाल पांडया का प्रदर्शन तो बहुत अधिक चिंता का विषय रहा। क्रुणाल ने अपने चार ओवर के स्पेल में बिना कोई विकेट हासिल किये 55 रन खर्च कर डाले। 55 रन लौटाने के साथ ही क्रुणाल पांडया ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच टी-20 मैचों के दौरान एक मैच में सबसे अधिक रन देने वाले गेंदबाज भी बन गये।

इस लेख के माध्यम से हम आपको उन 3 भारतीय गेंदबाजो के नाम बताने जा रहे हैं, जिन्होंने भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गये टी-20 मैचों के दौरान एक पारी में सबसे अधिक रन खर्च करने का अनचाहा रिकॉर्ड अपने नाम पर दर्ज किया हैं।


#3 एस. श्रीसंत 0/47 मुंबई, 2007


Enter caption

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच टी-20 मैच की एक पारी के दौरान सबसे अधिक रन खर्च करने के मामले में टीम के पूर्व तेज गेंदबाज एस. श्रीसंत का नाम पांचवे क्रम पर आता हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच यह मुकाबला साल 2007 में मुंबई के ब्रेबोन क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया था।

इस मैच में ऑस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट के नुकसान पर 166 रन बनाये थे। टीम के लिए कप्तान रिकी पोंटिंग ने सबसे ज्यादा 76 रन बनाये थे। इसी मैच में एस. श्रीसंत ने अपने चार ओवर में बिना कोई विकेट हासिल किये 47 रन खर्च किये थे।

बहरहाल टीम इंडिया यह मैच 7 विकेट से कितने में सफल हुई थी और टीम की जीत में गौतम गंभीर ने सर्वाधिक 63 रन बनाये थे, जबकि रोबिन उथप्पा ने 35 और युवराज सिंह ने भी 31 रनों की नाबाद पारी खेली थी।

1 / 3 NEXT
Published 22 Nov 2018, 15:25 IST
Advertisement
Fetching more content...