Create
Notifications

'हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी की खोज कर पाना मुश्किल है'

Naveen Sharma

भारतीय टीम (Indian Team) के गेंदबाजी कोच भरत अरुण (Bharat Arun) ने ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की सराहना की और इस बात पर सहमति जताई कि किसी को पांड्या के रूप में अच्छा खिलाड़ी खोजना बहुत कठिन काम होगा। भरत अरुण ने यह भी कहा कि पांड्या इंजरी के कारण कुछ समय गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं।

पीटीआई के अनुसार भरत अरुण ने कहा कि मैं चाहता हूँ कि आपकी हार्दिक पांड्या जैसा खिलाड़ी विकसित करने की इच्छा हो। हार्दिक एक उत्कृष्ट प्रतिभा हैं, लेकिन दुर्भाग्य से उन्हें एक बैक ऑपरेशन से गुजरना पड़ा और फिर उसके बाद वापस आना बहुत आसान नहीं है। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ गेंदबाजी की, मुझे लगा कि उन्होंने वास्तव में अच्छा काम किया है। लेकिन इसे बनाए रखने के लिए हमें उन्हें अच्छी तरह से प्रबंधित करने और उसके बल पर निर्माण करने की आवश्यकता है।

भरत अरुण ने की शार्दुल ठाकुर की प्रशंसा

भारतीय गेंदबाजी कोच ने शार्दुल ठाकुर की भी प्रशंसा की और कहा कि उनमें एक तेज गेंदबाज ऑलराउंडर होने की सभी क्षमता है, जिसकी टीम को कभी भी जरूरत पड़ती है क्योंकि हार्दिक पांड्या को पीठ में चोट लगी थी जिसने उन्हें गेंदबाजी से प्रतिबंधित कर दिया गया था। शार्दुल ठाकुर की ऑस्ट्रेलिया में खेली अर्धशतकीय पारी को लेकर भरत अरुण ने कहा कि शार्दुल ठाकुर एक तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर बन सकते हैं और उन्होंने इसे साबित किया है।

गौरतलब है कि हार्दिक पांड्या गेंदबाजी करने में पूरी तरह सक्षम नजर नहीं आ रहे हैं, ऐसे में शार्दुल ठाकुर को तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर के रूप में देखा जा रहा है। इंग्लैंड दौरे की भारतीय टीम में शार्दुल को शामिल किया गया है लेकिन अंतिम ग्यारह में शायद उन्हें जगह नहीं मिलेगी। टीम इंडिया में इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की तिकड़ी पहले से ही मौजूद है।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...