Hindi Cricket News: अम्बाती रायडू बने हैदराबाद के कप्तान, संन्यास से लौटने के बाद मिली बड़ी जिम्मेदारी 

अम्बाती रायुडू
अम्बाती रायुडू

भारतीय क्रिकेटर अम्बाती रायडू को आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए हैदराबाद की टीम का कप्तान बनाया गया है। गौरतलब है कि अम्बाती रायडू ने विश्व कप 2019 के लिए भारतीय टीम में न चुने जाने को लेकर क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास ले लिया था। हालांकि उन्होंने लगभग दो सप्ताह पहले ही अपने संन्यास के फैसले को पलट दिया था।

रिपोर्ट के मुताबिक आगामी विजय हजारे ट्रॉफी के लिए अम्बाती रायडू को अक्षत रेड्डी की जगह हैदराबाद टीम की कमान सौंपी गई है, जबकि बी.संदीप को इस टीम का उपकप्तान नियुक्त किया गया है। अम्बाती रायडू ने भारत के पूर्व क्रिकेटर वीवीएस लक्ष्मण, नोएल डेविड और चेन्नई सुपरकिंग्स के अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद अपने क्रिकेट से संन्यास लेने के फैसले को बदल दिया था।

वहीं हैदराबाद का कप्तान बनाए जाने पर रायडू का कहना है, "हैदराबाद के संदर्भ में, मैं केवल अपने क्रिकेट का आनंद ले रहा हूं और अपनी टीम को सभी में सर्वश्रेष्ठ देने का प्रयास कर रहा हूं। मेरा लक्ष्य अभी केवल हैदराबाद की ओर से खेलने पर है।" वहीं खुद अम्बाती रायडू ने भी यह माना है कि उनके सेवानिवृत्ति से वापस आने के फैसले में हैदराबाद टीम के चयनकर्ता नोएल डेविड, दिग्गज बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण और सीएसके प्रबंधन ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

यह भी पढ़ें: टेस्ट सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या को टीम से बाहर करने की बड़ी वजह सामने आई

दाएं हाथ से बल्लेबाजी करने वाले इस खिलाड़ी ने इंग्लैंड में आयोजित हुए विश्व कप 2019 में भारतीय टीम में जगह न मिलने से निराश होकर क्रिकेट से संन्यास ले लिया था। रायडू ने अपने करियर में 55 वनडे मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 47 की औसत से कुल 1694 रन बनाए हैं और उसमें 3 शतक और 10 अर्धशतक शामिल हैं। उन्होंने टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में अपने करियर में केवल 6 ही मैच खेले और उसमें 10.5 की औसत से मात्र 42 रन ही बनाए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now