हरभजन सिंह ने उठाया बीड़ा, इस तरह लड़ेंगे कोरोना से

Rahul
आशा करता हूँ कि वाहेगुरु सभी को सुरक्षित रखें- हरभजन सिंह
आशा करता हूँ कि वाहेगुरु सभी को सुरक्षित रखें- हरभजन सिंह

भारत देश में कोरोना (Covid-19) की दूसरी सबसे बड़ी लहर देखने को मिल रही है, जिसकी चपेट में आम आदमी से लेकर बड़े-बड़े राजनेता समेत सेलेब्रिटी भी आये है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए कई राज्य सरकारों ने लॉकडाउन भी लगाने का फैसला लिया है। भारत में कोरोना की स्थिति ख़राब होने पर 20 अप्रैल को देश के प्रधानमंत्री ने भी देश के नाम संबोधन दिया, जिसमें उन्होंने सख्ताई बरतने की बात कही। सरकार द्वारा कोरोना से लड़ने के अथक प्रयास किये जा रहे है। इसी बीच आईपीएल (IPL 2021) में कोलकाता नाइट राइडर्स (Kolkata Knight Riders) की टीम शिरकत कर रहे भारत के दिग्गज खिलाड़ी हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) भी कोरोना से लड़ने में अपनी भूमिका निभाते हुए नजर आयेंगे। हरभजन सिंह ने पुणे शहर में मोबाइल लैब चलाने को लेकर मदद करने का फैसला किया है।

राज्य के बीजेपी के चीफ चन्द्रकान्ता पाटिल ने इस मदद को लेकर कहा कि भारतीय खिलाड़ी हरभजन सिंह ने मुझे कुछ दिनों पहले संपर्क किया और कोरोना काल में लोगों की मदद करने की पेशकश की। कोरोना टेस्ट के लिए मोबाइल लैब की शुरुआत शनिवार से शुरू हो जाएगी, जहाँ गाँव और पिछड़े इलाकों में लोगो के टेस्ट फ्री में, तो कुछ लोगों से 500 रुपए भी चार्ज किये जायेंगे। उन्होंने आगे कहा कि इस तरह की मदद से शहर में कोरोना टेस्ट भी ज्यादा से ज्यादा होंगे। यह लैब जगह-जगह जाकर एक दिन में 1500 सैंपल एकत्रित करेगी, जिसमें RT-PCR टेस्ट के परिणाम 4 घंटों में दे दिए जायेंगे। इस मदद से कोरोना टेस्ट करने में तेजी आएगी और हम इस आपातकाल में अपना अहम योगदान दे पाएंगे।

हरभजन सिंह ने अपने साथी के ट्वीट पर जवाब देते हुए ट्विटर पर लिखा कि हम बस इस मुश्किल समय में दूसरों कि मदद करके एक छोटा सा कार्य कर रहे है। मैं आशा करता हूँ कि वाहेगुरु सभी को सुरक्षित रखें। हम कोरोना के खिलाफ यह लड़ाई जरुर जीतेंगे। हरभजन सिंह के इस पहल को लेकर उन्हें ट्विटर पर शुभकामनाएं मिल रही है। फ़िलहाल हरभजन सिंह आईपीएल में शिरकत कर रहे हैं और उन्होंने अभी तक 3 मुकाबले खेले हैं, जहाँ उन्होंने औसतन ही प्रदर्शन किया है।

Quick Links

Edited by Rahul
Be the first one to comment