Hindi Cricket News: लगातार दो टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम से बाहर रहने के बाद कुलदीप यादव ने दिया बड़ा बयान

 कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

भारतीय स्पिन गेंदबाज कुलदीप यादव पिछले कुछ समय से भारतीय टी20 टीम से बाहर चल रहे हैं। पहले जहां उन्हें वेस्टइंडीज दौरे पर गई भारतीय टी20 टीम में जगह नहीं दी गई, तो अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में भी उन्हें टीम से बाहर ही रखा गया है। हालांकि कुलदीप यादव को दूसरे अनाधिकारिक टेस्ट के लिए दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ इंडिया ए टीम में शामिल किया गया था, यह मैच ड्रॉ हुआ।

इस मैच के बाद कुलदीप यादव ने भारतीय टी20 टीम में न चुने जाने को लेकर बड़ा बयान दिया है। कुलदीप यादव ने कहा है, ‘मैंने अभी तक सीमित प्रारूप के क्रिकेट में काफी अच्छा काम किया है। मैं सफेद गेंद के साथ काफी अच्छा सहज महसूस करता हूं।’ इसके अलावा उन्होंने कहा है, ‘मैं इस बात से दुखी नहीं हूं कि मुझे पिछली दो टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल नहीं किया गया। चयनकर्ताओं को लगता है कि शायद मुझे ब्रेक की जरूरत है या फिर टीम में कुछ बदलाव की जरूरत है। मैं उनके फैसले की कद्र करता हूं और मुझे कोई शिकायत नहीं है। मैं इसे टेस्ट क्रिकेट में एक बेहतर मौके के रूप में देख रहा हूं।’

यह भी पढ़ें : Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने भारतीय वनडे टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए दो खिलाड़ियों को बताया प्रबल दावेदार

वहीं कुलदीप यादव ने अपने हाल के प्रदर्शन को लेकर कहा है, ‘इसमें कोई संदेह नहीं है कलाई के गेंदबाज विश्व क्रिकेट में अच्छा कर रहे हैं। लेकिन कभी-कभी जब आप रन रोकने की कोशिश करते हैं, तो आप काफी महंगे साबित होते हैं। हमें अपनी सटीकता पर काम करने की जरूरत है। आपको यह स्वीकार करने की जरूरत होती है कि आप रन के लिए हिट करें और किफायती होने पर काम करें।

गौरतलब हो कि कुलदीप यादव ने दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ 29 ओवर गेंदबाजी करते हुए 121 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। यही नहीं उनके आंकड़ों पर नजर डालें तो टी20 विश्वकप 2016 के बाद कुलदीप यादव दुनिया के सबसे बेहतरीन स्पिन गेंदबाज में से एक और भारत के दूसरे सबसे सफल स्पिनर साबित हुए हैं।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now