Hindi Cricket News: सौरव गांगुली ने भारतीय वनडे टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए दो खिलाड़ियों को बताया प्रबल दावेदार

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने वनडे टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने ऐसे दो युवा क्रिकेटरों का चयन किया है, जो आगे टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने के लिए अपनी जगह पक्की कर सकते हैं। इसके साथ ही उन्होंने केएल राहुल को लेकर भी बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि केएल राहुल पर दबाव रहेगा कि वह किस तरह एकदिवसीय मैचों में भारतीय टीम में नंबर 4 पर अपनी जगह बचाए रखें।

सौरव गांगुली ने वनडे मैचों के लिए भारतीय टीम में नंबर 4 पर बल्लेबाजी के लिए श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे को प्रबल दावेदार माना है। गौरतलब है कि केएल राहुल ने हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ संपन्न हुई टेस्ट सीरीज में भी बेहद निराशाजनक प्रदर्शन किया और इसकी वजह से उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट टीम से बाहर होना पड़ा।

इस पर सौरव गांगुली का कहना है, ‘रोहित और शिखर धवन की जोड़ी भारतीय टीम की सबसे सफल ओपनिंग जोड़ी है, जिसकी वजह से केएल राहुल को बाहर होना पड़ा। उन्होंने अपनी खराब फॉर्म के कारण टेस्ट टीम में अपनी जगह खो दी और श्रेयस अय्यर और मनीष पांडे भी राहुल को लगातार बाहर करने का प्रयास करेंगे, अगर उन्हें नंबर 4 पर अपनी जगह पक्की करनी होगी।’

यह भी पढ़ें: संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन के कारण अकीला धनंजय पर आईसीसी ने लगाया एक साल का प्रतिबन्ध

आपको बता दें कि हाल ही में वेस्टइंडीज के साथ संपन्न हुई वनडे सीरीज में श्रेयस अय्यर को केएल राहुल पर वरीयता देते हुए टीम में शामिल किया गया और मुंबई के इस दांए हाथ के बल्लेबाज ने भी निराश करने का काम नहीं किया। उन्हें सीरीज के दौरान दो मौके मिले और उन्होंने दोनों ही पारी में अर्धशतक लगाए। यही कारण रहा कि उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ चल रही सीरीज के लिए भारतीय टी20 टीम में भी अपनी जगह पक्की की।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now