Create
Notifications
Advertisement

भारतीय टीम में वापसी को लेकर रॉबिन उथप्पा ने दिया बयान, एक और वर्ल्ड कप खेलना चाहते हैं

  • रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2015 में खेला था
  • रॉबिन उथप्पा को अभी भी एक और टी20 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद
CONTRIBUTOR
न्यूज़
Modified 07 Apr 2020, 16:34 IST

रॉबिन उथप्पा
रॉबिन उथप्पा

साल 2007 में जिस भारतीय क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप का खिताब अपने नाम किया था, रॉबिन उथप्पा उस टीम के सदस्य थे। हालांकि, यह बल्लेबाज टीम इंडिया में कभी नियमित तौर पर नहीं खेला पाया और लगातार अंदर बाहर होता रहा। रॉबिन उथप्पा ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मुकाबला साल 2015 में खेला था। उसके बाद से यह बल्लेबाज टीम इंडिया से बाहर है। अगर यह कहा जाए कि उथप्पा अपने क्रिकेट करियर के अंत में हैं, तो यह गलत नहीं होगा, लेकिन इस बल्लेबाज का मानना है कि वो अभी भी टीम इंडिया के लिए कम से कम एक विश्व कप तो खेल सकता है और उन्होंने कहा है कि वो टी20 टीम में अपनी जगह बनाने के लिए काम कर रहे हैं।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो से बात करते हुए रॉबिन उथप्पा ने कहा,"अभी मैं प्रतिस्पर्धी बनना चाहता हूं। मेरे अंदर अभी भी आग जल रही है, मैं वास्तव में प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं और अच्छा प्रदर्शन करना चाहता हूं। मुझे ईमानदारी से लगता है कि मेरे अंदर अभी एक विश्व कप बचा हुआ है, इसलिए मैं इस पर काम कर रहा हूं, विशेष रूप से सबसे छोटे फार्मेट पर।" उन्होंने आगे कहा, "मैं अब भी मानता हूं कि चीजें मेरे अनुकूल हो सकती हैं और मैं विश्व कप विजेता टीम का हिस्सा बन सकता हूं और उसमें अहम भूमिका भी निभा सकता हूं। सपने अब भी हैं और जब तक ये सपने रहेंगे मैं क्रिकेट खेलना जारी रखूंगा।"

ये भी पढ़ें - विराट कोहली के साथ मोनोपोली खेलते हुए अनुष्का ने शेयर की तस्वीर, लिखा प्यारा सा नोट

गौरतलब है कि 34 साल के उथप्पा ने 46 एकदिवसीय और 13 टी20 अंतरराष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं। उथप्पा ने एकदिवसीय मैचों में 25.94 की औसत से 934 रन बनाए हैं, जबकि टी 20 में उन्होंने 24.90 की औसत से 249 रन बनाए हैं। रॉबिन उथप्पा ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के साथ अपने आईपीएल करियर की शुरूआत की थी।

रॉबिन उथप्पा इसके बाद कोलकाता नाइटराइडर्स के साथ जुड़े, जहां वह दो बार आईपीएल खिताब जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे हैं। इतना ही नहीं यह खिलाड़ी साल 2014 में आईपीएल में शीर्ष रन बनाने वाला खिलाड़ी था। लेकिन बीते साल वो ज्यादा रन बनाने में सफल नहीं हो पाए और कोलकाता ने उन्हें रिलीज कर दिया और इस साल वो राजस्थान रॉयल्स के साथ एक नई पारी की शुरूआत करने वाले थे।


Published 07 Apr 2020, 16:34 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit