'वी लव यू...', टी20 वर्ल्ड कप की हार से निराश दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को मिला भारतीय फैंस का सपोर्ट, Watch Video

दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल मैच में हार गई थी
दक्षिण अफ्रीका की टीम फाइनल मैच में हार गई थी

Indian fans cheer for South Africa Team : दक्षिण अफ्रीका की टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में हार का सामना करना पड़ा। टीम ने ऐतिहासिक प्रदर्शन करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी लेकिन वो टाइटल नहीं जीत पाए। इस हार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी काफी ज्यादा दुखी नजर आए। हालांकि इन सबके बीच अच्छी बात यह रही कि प्रोटियाज प्लेयर्स को भारत के फैंस का जमकर सपोर्ट मिला। जब दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ी स्टेडियम से टीम होटल जाने लगे तो फिर भारतीय फैंस ने उनके लिए तालियां बजाईं।

दक्षिण अफ्रीका की टीम पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची थी। टीम हर बार क्वार्टरफाइनल या सेमीफाइनल में हार जाती थी लेकिन इस बार एडेन मार्करम की अगुवाई में दक्षिण अफ्रीका ने पहली बार वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचकर इतिहास रच दिया। एडेन मार्करम साउथ अफ्रीका के पहले ऐसे कप्तान बने, जिनकी कप्तानी में टीम ने वर्ल्ड कप के फाइनल में जगह बनाई। इससे पहले ग्रीम स्मिथ समेत कई दिग्गज कप्तान दक्षिण अफ्रीका में हुए लेकिन कोई भी फाइनल तक नहीं पहुंच पाया था।

दक्षिण अफ्रीका की टीम टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी जीतने के बेहद करीब भी आ गई थी। हालांकि इसके बाद आखिर के कुछ ओवर्स में उन्हें हार का सामना करना पड़ा। जीत के बाद एक तरफ जहां टीम इंडिया के खिलाड़ी जश्न में डूबे थे तो दूसरी तरफ दक्षिण अफ्रीकी प्लेयर्स की आंखें नम थीं। वो बहुत करीब आकर इतिहास रचने से चूक गए और इसी वजह से हर एक खिलाड़ी काफी निराश था।

दक्षिण अफ्रीका टीम को मिला भारतीय फैंस का सपोर्ट

हालांकि प्रोटियाज टीम को भारतीय फैंस की तरफ से काफी सपोर्ट मिला। लोगों ने दक्षिण अफ्रीका के प्लेयर्स के लिए तालियां बजाई और उनके खेल की सराहना की। आप भी देखिए ये खूबसूरत वीडियो, किस तरह से दक्षिण अफ्रीका के खिलाड़ियों को भारतीय फैंस सपोर्ट कर रहे हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में साउथ अफ्रीका का प्रदर्शन काफी जबरदस्त रहा। अगर फाइनल को छोड़ दिया जाए तो फिर वो एक भी मुकाबला टूर्नामेंट में नहीं हारे। टीम ने कई रोमांचक मैचों में जीत हासिल करते हुए फाइनल में जगह बनाई थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now