Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

NZ vs IND: न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 21 Jan 2020, 23:51 IST

भारतीय टीम (Photo-BCCI)
भारतीय टीम (Photo-BCCI)

न्यूजीलैंड के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। दिग्गज सलामी बल्लेबाज शिखर धवन चोट की वजह से वनडे और टी20 सीरीज दोनों से बाहर हो गए हैं। उनकी जगह पृथ्वी शॉ को वनडे टीम में शामिल किया गया है। जबकि संजू सैमसन को टी20 टीम में जगह दी गई है।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 19 जनवरी को बेंगलुरू में हुए तीसरे वनडे मैच के दौरान शिखर धवन चोटिल हो गए थे। फील्डिंग करते वक्त उन्हें कंधे में चोट लग गई थी। इसी वजह से वो न्यूजीलैंड दौरे से बाहर हो गए हैं। फरवरी के पहले हफ्ते से वो नेशनल क्रिकेट एकेडमी में अपना रिहैबिलिटेशन शुरु करेंगे।

पृथ्वी शॉ को शिखर धवन की जगह वनडे टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शामिल किया गया है। पृथ्वी शॉ अभी न्यूजीलैंड में ही हैं और इंडिया ए के लिए जबरदस्त प्रदर्शन कर रहे हैं। दूसरे वॉर्म-अप मुकाबले में उन्होंने 150 रनों की जबरदस्त पारी भी खेली थी। इसीलिए उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

वहीं हार्दिक पांड्या को अभी भी वनडे टीम में जगह नहीं मिली है, जिसका मतलब ये है कि वो पूरी तरह फिट नहीं हैं। पांड्या पहले इंडिया ए टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे पर जाने वाले थे लेकिन उसके बाद उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया और अब उन्हें सीनियर टीम में भी जगह नहीं मिली है।

बाकी पूरी भारतीय टीम वही जिसने ऑस्ट्रेलिया को घरेलू सीरीज में 2-1 से मात दी थी। टीम के ऐलान से पहले अजिंक्य रहाणे और सूर्यकुमार यादव को वनडे टीम में शामिल किए जाने की रिपोर्ट आई थी लेकिन दोनों ही खिलाड़ियों को जगह नहीं मिली है।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उपकप्तान), पृथ्वी शॉ, के एल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, रविंद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर और केदार जाधव।

न्यूजीलैंड दौरे के लिए भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा, संजू सैमसन, के एल राहुल, विराट कोहली (कप्तान), श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत, मनीष पांडे, शिवम दुबे, वाशिंगटन सुंदर, रविंद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुर, मोहम्मद शमी और जसप्रीत बुमराह।

Published 21 Jan 2020, 23:51 IST
Advertisement
Fetching more content...