Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Hindi Cricket News: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान

SENIOR ANALYST
न्यूज़
Published 16 Jan 2020, 12:08 IST
16 Jan 2020, 12:08 IST

न्यूजीलैंड टीम
न्यूजीलैंड टीम

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए न्यूजीलैंड की टीम का ऐलान हो गया है। तेज गेंदबाज हामिश बेनेट की लगभग 3 साल बाद टीम में वापसी हुई है और वो अपना डेब्यू करेंगे। हामिश इससे पहले न्यूजीलैंड के लिए 1 टेस्ट और 16 वनडे मैच खेल चुके हैं। 14 सदस्यीय टीम की कप्तानी केन विलियमसन करेंगे। चोट की वजह से ट्रेंट बोल्ट को टीम में शामिल नहीं किया गया है।

न्यूजीलैंड की टीम इस वक्त चोट से काफी परेशान है। टीम के कई सारे खिलाड़ी चोटिल चल रहे हैं, जिनमें ट्रेंट बोल्ट, लोकी फर्ग्युसन, मैट हेनरी और एडम मिलने जैसे खिलाड़ी प्रमुख हैं। इसी वजह से हामिश बेनेट को टीम में जगह दी गई है। मुख्य चयनकर्ता गेविन लार्सन ने कहा कि बेनेट ने हाल ही में सुमपर स्मैश टी20 लीग में शानदार प्रदर्शन किया है। उन्होंने 10 मैचो में 14 विकेट लिए और इसी वजह से उन्हें टीम में शामिल किया गया है।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड ने पहले टी20 मुकाबले में वेस्टइंडीज को 4 रन से हराया, पॉल स्टर्लिंग की धुआंधार पारी

लार्सन ने कहा कि हामिश की वापसी से हम काफी खुश हैं, क्योंकि भारत के खिलाफ एक बड़ी सीरीज का आयोजन होना है। पिछले कुछ समय से वो घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और हम उससे काफी प्रभावित हैं।

वहीं इंडिया ए के खिलाफ 3 मैचों की वनडे सीरीज के लिए भी न्यूजीलैंड टीम का ऐलान हुआ है। जिमी नीशम को उस टीम में शामिल किया गया है। टॉम ब्रूस कप्तान होंगे और टॉम ब्लंडल विकेटकीपिंग का जिम्मा संभालेंगे।

आईए जानते हैं न्यूजीलैंड की पूरी टीम किस प्रकार है:

भारत के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए टीम

केन विलियमसन (कप्तान), हामिश बेनेट, मार्टिन गप्टिल, स्कॉट कुगेलाइन, डैरेल मिचेल, कॉलिन मुनरो, मिचेल सैंटनर, टिम साइफर्ट, इश सोढ़ी, टिम साउदी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकनर, टॉम ब्रूस और कॉलिन डी ग्रैंडहोम।

इंडिया ए के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड ए की टीम

टॉम ब्रूस (कप्तान), टोड एस्टल, टॉम ब्लंडल (विकेटकीपर), मार्क चैपमैन, जैकम डफी, काइली जेमिसन, कोल मैक्कोनी, जिमी नीशम, ओली न्यूटन, एजाज पटेल, ग्लेन फिलिप्स, रचिन रविंद्र, जॉर्ज वर्कर

Modified 16 Jan 2020, 21:40 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...