वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम का ऐलान, सैमसन और गायकवाड़ टीम में शामिल, धवन बाहर

India v Australia - 3rd ODI
भारतीय टीम में कई युवा शामिल हैं

वेस्टइंडीज दौरे पर भारतीय टीम को तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। बीसीसीआई ने टीम की घोषणा कर दी है। भारतीय टीम में कुछ खिलाड़ियों की वापसी हुई है। संजू सैमसन का नाम इनमें प्रमुख है। उनके अलावा ऋतुराज गायकवाड़ को भी शामिल किया गया है। हार्दिक पांड्या उपकप्तान हैं।

टीम इंडिया में मुकेश कुमार को भी शामिल किया गया है। बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को शामिल किया गया है। कुलदीप यादव और जयदेव उनादकट को भी एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया है। बीसीसीआई ने एक मजबूत टीम वेस्टइंडीज में भेजने का प्रयास किया है।

वेस्टइंडीज दौरे के लिए भारतीय वनडे टीम

रोहित शर्मा, शुभमन गिल, ऋतुराज गायकवाड़, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसन, ईशान किशन, हार्दिक पांड्या, शार्दुल ठाकुर, रविन्द्र जडेजा, अक्षर पटेल युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जयदेव उनादकट, मोहम्मद सिराज, उमरान मलिक, मुकेश कुमार।

गौरतलब है कि वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के बाद भारतीय टीम जुलाई में वेस्टइंडीज दौरे पर खेलने वाली है। टीम इंडिया वहां हर प्रारूप में सीरीज खेलने वाली है। सबसे पहले टेस्ट सीरीज होनी है। बाद में वनडे और टी20 सीरीज खेली जाएगी। टी20 सीरीज अंत में होगी।

रोहित शर्मा की कप्तानी में वेस्टइंडीज दौरे पर टीम इंडिया का प्रदर्शन देखने लायक रहेगा। वनडे वर्ल्ड कप से पहले तैयारी के लिहाज से यह सीरीज काफी अहम मानी जा रही है। भारतीय टीम में युवाओं को तवज्जो देते हुए टीम का ऐलान किया गया है।

काफी समय से टीम इंडिया ने वनडे मुकाबला नहीं खेला है। टेस्ट और टी20 मुकाबले ही खेले हैं। अब एक बार फिर से पचास ओवर प्रारूप में धमाका देखने को मिलेगा। इस टीम में शिखर धवन का नाम शामिल नहीं है। यह थोड़ा हैरान करने वाली बात हो सकती है।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment