Create

भारतीय खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव, श्रीलंका के खिलाफ दूसरा टी20 मैच हुआ स्थगित

भारत (India) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच कोलम्बो में मंगलवार को होने वाला दूसरा टी20 मैच स्थगित कर दिया है। भारतीय टीम के ऑल राउंडर क्रुणाल पांड्या कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यह भी सामने आया है कि संक्रमित पांड्या के नजदीकी सम्पर्क में आए सभी आठ भारतीय खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेज दिया गया है। कुछ रिपोर्ट्स में संक्रमित के रूप में क्रुणाल पांड्या का नाम आया, कुछ देर बार बीसीसीआई ने क्रुणाल पांड्या के नाम की पुष्टि कर दी।

स्थगन के कारण अब दूसरे टी20 का आयोजन बुधवार को किया जाएगा। अंतिम मैच गुरुवार को खेला जाना है। अब खिलाड़ियों का RTPCR टेस्ट होगा। इंग्लैंड में टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए गई भारतीय टीम में भी कुछ ऐसा ही देखने को मिला था। विकेटकीपर ऋषभ पन्त कोरोना संक्रमित पाए गए थे। हालांकि अब वह पूरी तरह से ठीक होकर टीम में वापस आ गए हैं।

श्रीलंका दौरे पर गई भारतीय टीम बायो बबल में रहकर खेल रही थी और विपक्षी टीम भी बबल की नियम फॉलो कर रही थी। श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने कोरोना को देखते हुए दो अलग-अलग टीमों को बायो बबल में रखा था ताकि संक्रमित खिलाड़ी को बदला जा सके। भारतीय टीम से इस तरह किसी के संक्रमित होने के बारे में किसी ने नहीं सोचा होगा। दोनों टीमें दूसरे टी20 मैच के लिए मैदान पर उतरने के लिए तैयारियां कर रही थी।

टीम इंडिया पहले टी20 मैच में जीत दर्ज कर सीरीज में आगे चल रही थी। दूसरे मैच में जीत दर्ज कर सीरीज पर कब्जा जमाने की रणनीति भारतीय टीम की थी लेकिन मैच आगे खिसक जाने से इस पर पानी फिर गया है। आइसोलेशन में भेजे गए खिलाड़ियों में किसी तरह के लक्षण नहीं होने की बात सामने आई है। देखना होगा कि इस स्थिति में दोनों क्रिकेट बोर्ड मिलकर क्या निर्णय लेते हैं।

भारतीय टीम ने श्रीलंका दौरे पर अब तक बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया है। एकदिवसीय सीरीज में जीत हासिल करने के बाद टी20 क्रिकेट में भी धमाकेदार शुरुआत कर जीत दर्ज की थी। गेंदबाजी और बल्लेबाजी विभाग ने सामूहिक भागीदारी निभाते हुए मुकाबले में जीत हासिल की थी। कोरोना वायरस की वजह से मैचों के कार्यक्रम में बदलाव हो गया है। एकदिवसीय सीरीज पहले ही देरी से शुरू हुई थी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment