भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे पर परिवार को ले जा सकेंगे - रिपोर्ट

भारतीय टीम
भारतीय टीम

भारतीय टीम (Indian Team) आईपीएल के बाद ऑस्ट्रेलिया (Australia) दौरे के लिए रवाना हो जाएगी। बीसीसीआई ने भारतीय टीम की घोषणा भी कर दी है। ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम को तीनों प्रारूप में खेलना है। इन सबके बीच पहले यह तय नहीं था कि भारतीय खिलाड़ी अपने परिवार को साथ लेकर ऑस्ट्रेलिया जा सकते हैं या नहीं। अब खबर यह है कि बोर्ड ने भारतीय खिलाड़ियों को अपनी पत्नियों और बच्चों को साथ लेकर जाने की अनुमति प्रदान कर दी है।

एक अंग्रेजी अख़बार की खबर के अनुसार बीसीसीआई ने भारतीय टीम के खिलाड़ियों की पत्नियों और बच्चों को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर लेकर जाने की अनुमति दी है। इससे पहले यह तय नहीं था कि परिवार को लेकर जाने की अनुमति दी जाएगी या नहीं। कोरोना वायरस और क्वारंटीन नियमों की वजह से स्थिति साफ़ नहीं हो पाई थी। आईपीएल के तुरंत बाद भारतीय टीम के खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना हो जाएंगे।

भारतीय टीम घोषित हो चुकी है

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज खेलनी है। तीनों प्रारूप के लिए टीमों का ऐलान कर दिया गया है। हैरान करने वाली बात यह है कि भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ी रोहित शर्मा चोट के कारण टीम में नहीं हैं। रोहित शर्मा की चोट के बारे में किसी भी तरह का कोई अपडेट भी बीसीसीआई ने नहीं दिया है और वे पिछले तीन आईपीएल मैचों खेले भी नहीं हैं। रोहित शर्मा को फिट होने पर शायद बाद में टीम का हिस्सा बना लिया जाएगा।

भारतीय टीम
भारतीय टीम

ऑस्ट्रेलिया दौरे पर भारतीय टीम को एक डे-नाईट टेस्ट मैच भी खेलना है। विदेशी जमीन पर टीम का यह पहला दिन-रात टेस्ट मैच होगा। इससे पहले घरेलू जमीन पर बांग्लादेश के खिलाफ एक डे-नाईट टेस्ट मुकाबला भारतीय टीम ने खेला था। दौरे की शुरुआत वनडे क्रिकेट से होगी और अंत में चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now