Create
Notifications

IPL की ऑलटाइम इलेवन पर एक नजर

आईपीेएल की ऑलटाइम इलेवन
आईपीेएल की ऑलटाइम इलेवन
EXPERT COLUMNIST
Modified 23 Apr 2021
विशेष

आईपीएल (IPL) की शुरुआत 2008 से हुई और इस लीग के जरिए भारत के साथ दूसरी टीमों के खिलाड़ियों को भी काफी फायदा हुआ। इसी वजह से इंडियन प्रीमियर लीग को विश्व की सर्वश्रेष्ठ लीग का दर्जा प्राप्त हैं। हर टीम में 7 भारतीय और 4 विदेशी खिलाड़ी प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहते हैं।

अबतक हुए 13 सीजन में फैंस को कई यादगार पारियों से लेकर रोमांचक मैच देखने को मिले हैं। मुंबई इंडियंस ने सबसे ज्यादा 5 बार, चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार खिताबी जीत दर्ज की है, तो कोलकाता नाइटराइडर्स भी दो बार टाइटल जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ें: आईपीएल की ऑलटाइम फ्लॉप इलेवन पर एक नज़र

आईपीएल इतिहास में कई खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी को काफी प्रभावित किया, लेकिन कुछ खिलाड़ियों ने अपनी नेशनल टीम में जगह भी बनाई।

नोट: इस टीम में शामिल सभी खिलाड़ी कम से कम आईपीएल में 100 मुकाबले खेले हैं।

आइए नजर डालते हैं IPL की ऑलटाइम प्लेइंग इलेवन पर:

#) डेविड वॉर्नर (विदेशी)

डेविड वॉर्नर
डेविड वॉर्नर

IPL के सर्वश्रेष्ठ सलामी बल्लेबाजों की बात की जाएगी, तो निश्चित ही डेविड वॉर्नर का नाम इसमें सबसे ऊपर आएगा। वॉर्नर आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स (पहले डेयरडेविल्स) और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए खेले हैं। दोनों टीमों के लिए खेलते हुए उनके आंकड़े काफी शानदार है।

वॉर्नर ने अपने दम पर ही सनराइजर्स हैदराबाद को पहली बार टाइटल जिताया, तो उसके अलावा भी उनका प्रदर्शन बेमिसाल रहा। 2019 में उन्होंने ऑरेंज कैप को भी जीता था। वॉर्नर ने अपने करियर में अभी तक 146 मुकाबले खेले हैं, जिसमें 42.29 की औसत और 140.79 के शानदार स्ट्राइक रेट से 5254 रन बनाए हैं। इस बीच उनके नाम 4 शतक और 49 अर्धशतक भी हैं।

1 / 11 NEXT
Published 07 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now