Create

एशिया कप तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम फाइनल हो जानी चाहिए, इरफान पठान का बयान

Nitesh
England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A
England v India - ICC World Twenty20 2012: Group A

पूर्व भारतीय ऑलराउंडर इरफान पठान (Irfan Pathan) ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए इंडियन टीम (Indian Cricket Team) को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम एशिया कप तक फाइनल हो जानी चाहिए। पठान के मुताबिक एक या दो बदलावों को छोड़कर ये तय हो जाना चाहिए कि कौन सी टीम वर्ल्ड कप में खेलेगी।

भारतीय टीम को अक्टूबर में ऑस्ट्रेलिया में जाकर टी20 वर्ल्ड कप खेलना है। उससे पहले टीम को एशिया कप में हिस्सा लेना है जो टी20 फॉर्मेट में ही आयोजित होगा। इरफान पठान के मुताबिक टी20 वर्ल्ड कप के लिए पूरी टीम तब तक तय हो जानी चाहिए।

एशिया कप तक तैयार हो जाए भारतीय टीम - इरफान पठान

उन्होंने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा "सेलेक्टर्स और टीम मैनेजमेंट की निगाहें वर्ल्ड कप पर होंगी। आप उससे पहले कितने मुकाबले खेलने वाले हैं। साउथ अफ्रीका के खिलाफ आपको पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। उसके बाद कुछ मैच आयरलैंड में हैं और फिर इंग्लैंड में मुकाबले हैं। जब तक आप एशिया कप खेलें तब तक आपकी टीम लगभग तैयार हो जानी चाहिए। आप एक या दो प्लेयरों में बदलाव कर सकते हैं लेकिन उसके बाद और बदलाव नहीं होने चाहिए।'

इरफान पठान के मुताबिक साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी सीरीज युवा खिलाड़ियों के लिए बेहतरीन मौका है कि वो अपने आपको साबित करके वर्ल्ड कप के लिए दावेदारी पेश करें।

आपको बता दें कि भारतीय टीम को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पांच मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। पहला मुकाबला नौ जून को दिल्ली में खेला जाएगा। सीरीज के अन्य चार मुकाबले कटक, विशाखापट्टनम, राजकोट और बेंगलुरु में खेले जाने हैं। भारत ने इस सीरीज के लिए अपने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों को आराम दिया है और कई युवा प्लेयर्स को मौका दिया है।

Quick Links

Edited by Nitesh
Be the first one to comment