Watch Video: स्मृति मंधाना ने थामा दूसरे खेल का हाथ! भारत की दिग्गज खिलाड़ी से ली स्पेशल ट्रेनिंग

हॉकी खेलते नजर आईं स्मृति मंधाना (Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshots)
हॉकी खेलते नजर आईं स्मृति मंधाना (Photo Courtesy: Jio Cinema Snapshots)

Smriti Mandhana and Savita Punia: भारतीय महिला क्रिकेट टीम (Indian Womens Cricket Team) की स्टार सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना इन दिनों कमाल की फॉर्म में चल रही हैं। हाल ही में समाप्त हुए दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज स्मृति का बल्ला जमकर चला था। उन्होंने सीरीज में कमाल की बल्लेबाजी की थी। हालांकि उनके शानदार फॉर्म के बीच एक वीडियो सामने आया है। जिसमें वह क्रिकेट बैट छोड़ हाथ में हॉकी स्टीक लिए नजर आ रही हैं। यही नहीं स्मृति हॉकी खेलने की ट्रेनिंग भी लेते नजर आ रही हैं।

स्मृति मंधाना ने ली हॉकी की ट्रेनिंग

स्मृति मंधाना का हॉकी खेलने का वीडियो जियो सिनेमा ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से शेयर किया है। स्मृति हाल ही में भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार गोलकीपर सविता पूनिया के साथ जियो सिनेमा के खास प्रोग्राम स्पोर्ट्स स्वैप में पहुंची थी। इस शो पर ही स्मृति और सविता ने एक दूसरे के खेल की स्कील आपस में शेयर की।

जियो सिनेमा ने जो वीडियो शेयर किया है। उसमें स्मृति मंधाना सविता पूनिया से हॉकी की शुरुआती ट्रेनिंग लेते हुए नजर आ रही हैं। बाएं हाथ की बल्लेबाज होने के कारण स्मृति को ट्रेनिंग के शुरुआत में हॉकी स्टीक के साथ थोड़ी परेशानी होती है। हालांकि बाद में वह हॉकी स्टीक के साथ सहज हो जाती हैं।

दरअसल, भारतीय महिला हॉकी टीम की स्टार गोलकीपर सविता पूनिया को दिसंबर 2023 में एफआईएच गोलकीपर ऑफ द इयर का अवार्ड दिया गया था। स्मृति ने सविता को इस खास सम्मान के लिए उन्हें बधाई भी दी।

स्मृति मंधाना ने भी हाल ही में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ समाप्त हुए द्विपक्षीय वनडे सीरीज में बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया था। स्मृति ने सीरीज के तीन मुकाबलों में 2 शतक और 1 अर्धशतक की मदद से 343 रन बनाए थे। यह द्विपक्षीय सीरीज में किसी महिला बल्लेबाज द्वारा बनाया गया सबसे ज्यादा रन हैं। स्मृति मंधाना ने अफ्रीकी टीम के खिलाफ पहले वनडे में शानदार 117 रन बनाए थे। उन्होंने दूसरे वनडे में 136 रन की पारी खेली थी। स्मृति का बल्ला तीसरे वनडे में भी चला और उन्होंने 90 रन की पारी खेली। तीसरे वनडे में स्मृति लगातार तीसरा शतक जड़ने से चूक गईं। हालांकि उन्होंने अपनी बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत लिया।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now