स्मृति मंधाना ने दक्षिण अफ्रीकी कप्तान का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ा, 3 मैच की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में रचा इतिहास

Neeraj
मंधाना ने सीरीज में 343 रन बनाए (Photo: BCCI)
मंधाना ने सीरीज में 343 रन बनाए (Photo: BCCI)

Smriti Mandhana most runs in 3 match ODI Bilateral series women: दक्षिण अफ्रीका की महिला क्रिकेट टीम मौजूदा समय में भारत के दौरे पर आई हुई है। दौरे की शुरुआत 3 मैचों की वनडे सीरीज से हुई। इस सीरीज में भारत की महिला टीम की उपकप्तान स्मृति मंधाना का बेहतरीन फॉर्म देखने को मिला और उन्होंने 300 से अधिक रन बनाए। इस कारनामे के बलबूते मंधाना ने एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त किया।

3 मैच की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बनीं स्मृति मंधाना

सीरीज के तीनों मैच बेंगलुरु के एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में आयोजित हुए। पहले मैच में मंधाना ने 127 गेंद में 117 रन बनाए थे। उनके शतक की बदौलत मेजबान टीम ने इस मैच को 143 रन से जीता था। दूसरे मुकाबले में भी मंधाना ने अपना जबरदस्त फॉर्म जारी रखा और 120 गेंद में 136 रन बनाए थे। तीसरे मैच में उन्होंने 90 रन बनाए। इस तरह उन्होंने सीरीज में 343 रन बनाए।

मंधाना 3 मैच की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में सबसे रन सबसे ज्यादा रन बनाने वाली खिलाड़ी बन गई हैं। इससे पहले ये रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोल्वार्ट के नाम दर्ज था। वोल्वार्ट ने इसी साल श्रीलंका के खिलाफ खेली गई घरेलू वनडे सीरीज में 335 रन बनाए थे। अब वोल्वार्ट दूसरे पायदान पर खिसक गई हैं।

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर वेस्टइंडीज की कप्तान हेली मैथ्‍यूज हैं, जिन्होंने इसी साल पाकिस्तान के खिलाफ खेली घरेलू वनडे सीरीज में उम्दा प्रदर्शन करते हुए 325 रन बनाए थे।

भारतीय टीम ने वनडे सीरीज में दक्षिण अफ्रीका का किया क्लीन स्वीप

इस वनडे सीरीज में हरमनप्रीत कौर की अगुवाई में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए दक्षिण अफ्रीका को 3-0 से हराया। तीसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 215/8 का स्कोर खड़ा किया था। जवाबी पारी में भारतीय टीम ने इस टारगेट को मंधाना की अर्धशतकीय पारी की मदद से 41वें ओवर में 4 विकेट खोकर हासिल कर लिया। अब दोनों टीमें चेन्नई में होने वाले टेस्ट मुकाबले में आमने-सामने होंगी। यह मैच 28 जून से एम चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा।

Quick Links

Edited by Neeraj
App download animated image Get the free App now