हर साल तेजी से बढ़ रही है मोहम्मद शमी की नेटवर्थ, ब्रांड प्रमोशन से करते हैं करोड़ों की कमाई

मोहम्मद शमी की है करोड़ों की संपत्ति (Photo Courtesy: Mohammad Shami Instagram)
मोहम्मद शमी की है करोड़ों की संपत्ति (Photo Courtesy: Instagram/@mdshami.11)

Mohammad Shami Net Worth: भारतीय टीम के तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी चोट के कारण भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं। चोट की वजह से ही शमी टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) का हिस्सा नहीं बन पाए हैं। मोहम्मद शमी फिलहाल रिकवरी के राह पर हैं और वह जल्द ही भारतीय टीम में वापसी करते हुए नजर आ सकते हैं। हालांकि टीम से बाहर होने के बाद भी मोहम्मद शमी कमाई के मामले में पीछे नहीं रहे हैं। उनकी कमाई पहले से बढ़ी हैं। ऐसे में आज हम आपकों मोहम्मद शमी के कमाई के बारे में बताएंगे।

हर साल करोड़ों की कमाई करते हैं मोहम्मद शमी

मोहम्मद शमी हर साल भारतीय क्रिकट टीम से खेलते हुए करोड़ो रुपये कमाते हैं। क्रिकेट के मैच फीस के अलावा शमी मैदान से बाहर कई बड़ी कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं। इन कंपनियों के ब्रांड प्रमोशन से भी वह हर साल मोटी कमाई करते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार प्यूमा, हेल एनर्जी ड्रिंक, विजन 11 फैंटेसी एप समेट कई कंपनियों के साथ जुड़े हुए हैं। वह इन ब्रांड के प्रमोशन के लिए 40-50 लाख रुपये तक चार्ज करते हैं। मोहम्मद शमी के पॉपुलैरिटी को देखते हे न्यूट्रिशियन, हेल्थ, बेवरेज, इल्कट्रॉनिक कंपनियां उन्हें अपने साथ जोड़ने के लिए काफी इच्छुक हैं।

मोहम्मद शमी को क्रिकेट के अलावा कारों का भी शौक है। उनके गैराज में एक से बढ़कर एक शानदार कार मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी के पास बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज, जैगुआर एफ टाइप, टोयोटा फार्च्यूनर जैसी लग्जरी कारें मौजूद हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी की मौजूदा संपत्ति 55 करोड़ से ज्यादा की है। वह हर साल 7 करोड़ रुपये से ज्यादा की कमाई करते हैं। महीने में मोहम्मद शमी लगभग 55 लाख रुपये की कमाई करते हैं।

आपको बता दें कि वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान मोहम्मद शमी चोटिल हो गए थे। हालांकि चोट के बाद भी उन्होंने टूर्नामेंट नहीं छोड़ा और भारत के लिए शानदार प्रदर्शन करते हुए 7 मैच में 24 विकेट अपने नाम किए थे। वर्ल्ड कप 2023 के बाद शमी को अपनी चोट की सर्जरी करवानी पड़ी थी। सर्जरी के कारण वह आईपीएल 2024 से भी बाहर रहे थे। शमी हालांकि अब तेजी से रिकवरी कर रहे हैं और माना जा रहा है कि टीम इंडिया के घरेलू सीजन के शुरुआत के साथ ही उनकी भारतीय टीम में वापसी हो जाएगी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now