Create

भारतीय टीम में दिग्गज की वापसी, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 टीम का ऐलान

India v Afghanistan - DP World Asia Cup
India v Afghanistan - DP World Asia Cup

टी20 वर्ल्ड कप के अलावा ऑस्ट्रेलिया (Australia) और दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ होने वाली घरेलू टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया। बीसीसीआई ने इसका ऐलान किया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका की टीम से सीरीज होनी है। दोनों ही टीमें भारत दौरे पर आएंगी।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम में खास बात मोहम्मद शमी का शामिल होना है। इसके अलावा दीपक चाहर को भी टीम में लिया गया है लेकिन टी20 वर्ल्ड कप के लिए दोनों को स्टैंडबाय में रखा गया है। हार्दिक पांड्या, अर्शदीप सिंह और भुवनेश्वर कुमार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान कंडीशनिंग से संबंधित काम के लिए एनसीए को रिपोर्ट करेंगे।

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भारतीय टी20 टीम

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हूडा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के लिए हार्दिक पांड्या और भुवनेश्वर कुमार को रेस्ट दिया गया है। दोनों खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शामिल हैं। ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज के बाद टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप में खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया जाएगी।

🚨 NEWS 🚨: India’s squads for ICC Men’s T20 World Cup 2022, Australia & South Africa T20Is announced. #TeamIndia | #T20WorldCup | #INDvAUS | #iNDvSA More Details 🔽bcci.tv/articles/2022/…

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज का आगाज 20 सितम्बर को होना है। तीन मैचों की सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ सीरीज होगी। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज भी खेली जाएगी। इसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जानी है। ऐसे में देखना होगा कि एकदिवसीय टीम में कौन से नाम होंगे।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment