Create

2 भारतीय खिलाड़ी जो अब कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे

युवराज सिंह

जैसा कि आप सब जानते होंगे अभी आईपीएल चल रही है। इस सीजन आईपीएल में कई भारतीय खिलाड़ियों ने अब तक अच्छा प्रदर्शन करके दिखाया है। इस साल आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप भी खेला जाने वाला है। इसके लिए भारतीय टीम का चयन हो गया है। इस टीम में जहां कई खिलाड़ियों को मौके दिए गए हैं तो वही कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जो कि शायद भारत के लिए अब कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाएंगे।

वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय टीम:

विराट कोहली, रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, केदार जाधव, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धोनी, हार्दिक पांड्या, विजय शंकर, रविंद्र जडेजा, मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव।

आज हम यहां 2 ऐसे भारतीय खिलाड़ियों के बारे में बात कर रहे हैं, जो शायद आप कभी भारत के लिए विश्व कप नहीं खेल पाएंगे।


#2 सुरेश रैना

सुरेश रैना

भारत के लिए सुरेश रैना ने 200 से अधिक वनडे मुकाबले खेले हैं। रैना 2015 में खेले गए विश्व कप में भारतीय टीम का हिस्सा भी थे। पिछले कुछ समय से वह भारत की वन डे टीम से बाहर चल रहे हैं। उनकी उम्र अभी करीब 33 साल है।

आईपीएल में यह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो में विराट कोहली के बाद दूसरे स्थान पर हैं। उन्होंने भारत के लिए अबतक कुल 226 वनडे खेले हैं जिसमें 30 से ज्यादा की औसत से बल्लेबाजी करते हुए रैना ने 5615 रन बनाए है। इस दौरान उन्होंने 36 अर्धशतक और 5 शतक भी मारे हैं।

रैना एक बल्लेबाज होने के साथ-साथ गेंदबाजी भी कर लेते हैं। इसके अलावा वह एक कमाल के फील्डर है। रैना ने 2015 वर्ल्ड कप में भारत के लिए 200 से ज्यादा रन बनाए थे जिसमें एक शतक भी शामिल था। उनकी उम्र को देखते हुए भारतीय टीम में अब इनकी वापसी अब बहुत मुश्किल लग रही है।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

#1 युवराज सिंह

युवराज सिंह

भारतीय टीम ने साल 2011 में 28 साल बाद वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया था। उस टूर्नामेंट में युवराज सिंह को बेहतरीन प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द टूर्नामेंट चुना गया था। युवराज ने उस वर्ल्ड कप में बहुत अहम भूमिका निभाई थी।

विश्व कप जीतने के बाद पता चला कि उस समय कैंसर जैसी गंभीर बीमारी होने के बाद भी वह देश के लिए वर्ल्ड कप खेल रहे थे। उन्होंने बाद में कैंसर से लड़ाई करके उस पर विजय भी प्राप्त की थी।

युवराज ने आखिरी आईसीसी टूर्नामेंट साल 2017 में चैंपियंस ट्रॉफी खेली थी। उसके बाद वह लगभग दो साल से भारतीय टीम से बाहर चल रहे हैं युवराज ने भारत के लिए वनडे में 304 मुकाबलों में 8701 रन बनाए हैं जिसमें 52 अर्धशतक और 14 शतक भी शामिल हैं। इसके अलावा युवराज ने वनडे में 100 से ज्यादा विकेट भी लिए हैं।

इस बार भी वर्ल्ड कप टीम में इनका चयन नही हो पाया है। उनकी उम्र अभी 38 साल है और ऐसे में अगला वर्ल्ड कप खेल पाना उनके लिए नामुमकिन है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
Be the first one to comment