Create
Notifications

भारतीय वनडे टीम से कई दिग्गज खिलाड़ी बाहर, इंग्लैंड के खिलाफ टीम का हुआ ऐलान

भारतीय टीम
भारतीय टीम
reaction-emoji
Naveen Sharma

इंग्लैंड (England) के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम (Indian Team) का ऐलान कर दिया गया है। कुछ खिलाड़ियों को बाहर का रास्ता दिखाया गया है, वहीँ कुछ ऐसे नाम हैं जिन्हें टीम में पहली बार लिया गया है। सूर्यकुमार यादव को पहली बार टीम में जगह मिली है। प्रसिद्ध कृष्णा को भी टीम इंडिया में शामिल किया गया है।

संजू सैमसन, मनीष पांडे, मयंक अग्रवाल जैसे खिलाड़ी टीम में शामिल नहीं किये गए हैं। चोटिल रविन्द्र जडेजा टीम में शामिल नहीं किये गए हैं। क्रुणाल पांड्या ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे टीम में नहीं थे लेकिन उन्हें इस बार शामिल किया गया है। चोट के बाद रिकवरी कर चुके टी नटराजन का नाम भी भारतीय टीम में शामिल किया गया है। चोट के बाद ठीक होने वाले भुवनेश्वर कुमार का नाम भी भारतीय टीम में है।

भारतीय टीम

विराट कोहली (कप्तान) , रोहित शर्मा (उपकप्तान), शिखर धवन, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, ऋषभ पन्त, केएल राहुल युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, क्रुणाल पांड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा, शार्दुल ठाकुर।

ऑस्ट्रेलिया में भारतीय टीम के लिए वनडे सीरीज में खेलने वाले कई खिलाड़ी इस बार टीम से बाहर किये गए हैं। उसकी वजह यह भी है कि कुछ नए नामों ने हाल ही में समाप्त हुई विजय हजारे ट्रॉफी में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए टीम का दरवाजा खटखटाया था। सूर्यकुमार यादव ने इंग्लैंड के खिलाफ चौथे टी20 मैच में अपनी उपयोगिता साबित करते हुए अर्धशतकीय पारी खेली और ऐसा लगा ही नहीं कि वह अपनी पहली अंतरराष्ट्रीय पारी में बल्लेबाजी कर रहे हैं।

टी20 सीरीज में अभी एक और मैच बचा हुआ है। इसके बाद भारत और इंग्लैंड की टीमों को पुणे में वनडे सीरीज खेलने के लिए जाना है। नए खिलाड़ियों के ऊपर विजय हजारे ट्रॉफी के प्रदर्शन का ख़ासा प्रभाव रहा और वे टीम में जगह हासिल करने में सफल रहे। हालांकि सबसे ज्यादा रन बनाने वाले पृथ्वी शॉ को शामिल नहीं किया गया।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...