Create

केएल राहुल समेत भारतीय टीम ने जिम्बाब्वे में मनाया 75वां स्वतंत्रता दिवस

भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी (Photo Credit - BCCI)
भारतीय क्रिकेट टीम के सभी खिलाड़ी (Photo Credit - BCCI)

भारतीय टीम (Indian Cricket Team) ने 75वें स्वतंत्रता दिवस का जश्न जिम्बाब्वे में भी मनाया। जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलने गई भारतीय टीम ने झंडा फहराकर आजादी का जश्न मनाया। इसकी तस्वीरें सामने आई हैं।

भारतीय टीम तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए जिम्बाब्वे दौरे पर है। केएल राहुल टीम के कप्तान हैं। इसके अलावा शिखर धवन, इशान किशन समेत कई प्रमुख खिलाड़ी इस टूर का हिस्सा हैं। वीवीएस लक्ष्मण को इस टूर के लिए टीम का हेड कोच नियुक्त किया गया है। एक तरफ जहां पूरे भारत में 15 अगस्त के मौके पर लोगों ने सेलिब्रेट किया और बधाई दी, तो वहीं हरारे में मौजूद भारतीय टीम ने भी तिरंगा फहराकर स्वतंत्रता दिवस समारोह में शामिल हुए।

भारतीय टीम ने हरारे में फहराया तिरंगा

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने इसकी एक तस्वीर भी शेयर की है, जिसमें सभी भारतीय खिलाड़ी तिरंगे के सामने खड़े नजर आ रहे हैं।

इससे पहले 15 अगस्त को सभी वर्तमान और पूर्व क्रिकेटरों ने सोशल मीडिया पर बधाई दी थी।

रोहित शर्मा ने लिखा 'आजादी के 75 साल, स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं।'

75 years of independence. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं 🇮🇳 https://t.co/5KlQA3Y87d
मैं हमेशा अपने आजादी के नायकों और देश के लिए जान देने वाले लोगों को याद करता हूं। हम आभारी हैं कि उनकी वजह से हमारा देश आजाद हुआ। मैं यही कामना करता हूं कि हम अपने देश को आगे ले जाएं ताकि हमारा देश ऐसे ही तरक्की करता रहे।
स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं इंडिया। हमारे फ्रीडम फाइटर्स और सोल्जर्स को सैल्यूट है। उन सबको भी मुबारकबाद जो दिन-रात हमारे देश को महान बनाने के लिए काम करते हैं। भारतीय होने पर गर्व है। जय हिंद।
हमारे देश की शान हमेशा ऐसे ही बनी रहे। स्वतंत्रता दिवस के इस मौके पर मैं सबको प्यार, शांति और सौहार्द की कामना करता हूं। भारतीय होने पर गर्व है। जय हिंद।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment