अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 में पाकिस्तान का बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकती है भारतीय टीम

भारतीय टीम (Photo Courtesy- BCCI)
भारतीय टीम (Photo Courtesy- BCCI)

भारत और अफगानिस्तान (IND vs AFG) के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का आखिरी मुकाबला बेंगलुरू में खेला जाएगा। टीम इंडिया की निगाहें एक और जीत हासिल करने पर होंगी। अभी तक दो मैचों में भारत ने जीत हासिल की है और वो चाहेंगे कि लगातार तीसरा मुकाबला भी जीता जाए। अगर टीम इंडिया इस मैच में जीत हासिल करके अफगानिस्तान को व्हाइटवॉश करती है तो फिर वो एक खास मामले में पाकिस्तान टीम से आगे निकल जाएंगे।

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन मैचों की टी20 सीरीज का तीसरा मैच 17 जनवरी को बैंगलोर में खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में इस वक्त 2-0 से आगे है। टीम इंडिया ने पहले दो मैचों में काफी आसानी से जीत हासिल की थी और वो चाहेंगे कि लगातार तीसरे टी20 मुकाबले में भी अफगानिस्तान को हराकर 3-0 से सीरीज जीतें।

अगर भारतीय टीम तीसरा टी20 मुकाबला जीत लेती है तो फिर एक बड़ा रिकॉर्ड वो अपने नाम कर लेंगे। टीम इंडिया टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा व्हाइटवॉश करने वाली टीम बन जाएगी। अभी तक भारत और पाकिस्तान की टीमें संयुक्त रूप से बराबरी पर हैं। इंडिया और पाकिस्तान दोनों ने ही 8-8 बार टी20 में विपक्षी टीम को व्हाइटवॉश किया है। हालांकि अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरा टी20 मुकाबला जीतते ही भारतीय टीम पाकिस्तान से आगे निकल जाएगी। टीम इंडिया के 9 व्हाइटवॉश हो जाएंगे और वो वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देंगे।

आपको बता दें कि पहले दोनों ही मैचों में भारतीय टीम ने 6-6 विकेट से जीत हासिल की थी। दोनों मुकाबलों में शिवम दुबे का प्रदर्शन सबसे शानदार रहा था। उन्होंने बल्लेबाजी के साथ साथ गेंदबाजी में भी कमाल किया है। हालांकि कप्तान रोहित शर्मा इस सीरीज में अभी तक एक भी रन नहीं बना पाए हैं और देखने वाली बात होगी कि तीसरे टी20 में वो खाता खोल पाते हैं या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता