Create
Notifications

'श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम में युवा और अनुभव का शानदार मिश्रण है'

ANALYST

भारतीय टीम (Indian Team) में शामिल छह अनकैप्ड खिलाड़ियों से ऐसा लग सकता है कि श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के लिए भारत एक अनुभवहीन ग्रुप के साथ आया है लेकिन दौरे के उप-कप्तान भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का कहना है कि ऐसा नहीं है क्योंकि सभी के पास अपेक्षित आत्मविश्वास है। उन्होंने खिलाड़ियों में आईपीएल का अनुभव होने की बात कही है।

स्टार स्पोर्ट्स पर भुवनेश्वर कुमार ने कहा कि हमारे पास अच्छे खिलाड़ी हैं। वे युवा हैं लेकिन उन्हें इतने सालों तक आईपीएल में टी20 खेलने का का अनुभव है और उन्होंने अपनी टीमों के लिए अच्छा प्रदर्शन किया है। इसलिए यह टीम के लिए फायदेमंद होगा कि वे आईपीएल का आत्मविश्वास लेकर चलें और वे युवा और प्रतिभाशाली हैं। अनुभवी खिलाड़ियों के साथ एक अच्छा मिश्रण है और यह एक शानदार दौरा होगा।

भारतीय टीम के उपकप्तान ने यह भी कहा कि जो युवा खिलाड़ी अपने पहले दौरे पर आए हैं और आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करके आए हैं तो अगर वे यहां अच्छा करते हैं तो यह उनके आत्मविश्वास के लिए बहुत अच्छा होगा।

India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019
India v Australia - ICC Cricket World Cup 2019

मार्च में इंग्लैंड के खिलाफ सीमित ओवरों की घरेलू श्रृंखला में लंबी चोट के बाद इस गेंदबाज ने राष्ट्रीय टीम में वापसी की। उन्होंने कहा कि घरेलू क्रिकेट खेलने से उन्हें प्रेरित रहने में मदद मिली। भुवी ने कहा कि जब मैं लगभग ठीक हो गया था, तब घरेलू क्रिकेट भी चल रहा था। इसलिए मेरा ध्यान फिट होने और वापसी करने पर था और फिर मैंने मैच की तैयारी शुरू कर दी।

श्रीलंका दौरे के लिए भारतीय टीम

शिखर धवन (कप्तान), पृथ्वी शॉ, देवदत्त पडीक्कल, रुतुराज गायकवाड़, सूर्यकुमार यादव, मनीष पांडे, हार्दिक पांड्या, नीतीश राणा, इशान किशन, संजू सैमसन, युजवेंद्र चहल, राहुल चाहर, कृष्णप्पा गौतम, क्रुणाल पांड्या, कुलदीप यादव, वरुण चक्रवर्ती, भुवनेश्वर कुमार, नवदीप सैनी, दीपक चाहर, चेतन सकारिया।

नेट बॉलर्स: इशान पोरेल, संदीप वॉरियर, अर्शदीप सिंह, साई किशोर, सिमरजीत सिंह।

Edited by निरंजन
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now