Create

भारतीय टीम के लिए बड़ी खबर, इंग्लैंड बोर्ड ने मानी बीसीसीआई की बात

India v England - 4th Test: Day One
India v England - 4th Test: Day One

इंग्लैंड (England) दौरे पर जाने वाली भारतीय टीम (Indian Team) के लिए एक राहत की खबर आई है। इंग्लैंड जाने वाली भारतीय पुरुष और महिला टीमों को 10 दिन के क्वारंटीन नियम से राहत देते हुए इस अवधि को तीन दिन कर दिया गया है। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई की बात मान ली है। इससे टीम इंडिया तीन दिन के बाद आराम से ट्रेनिंग कर सकेगी।

भारतीय टीम को इंग्लैंड जाने से पहले भारत में ही 14 दिनों के लिए क्वारंटीन किया गया है। ऐसे में 10 दिन इंग्लैंड में क्वारंटीन रहने से यह अवधि और ज्यादा लम्बी हो जाती। ईसीबी से भारतीय बोर्ड ने निवेदन करते हुए राहत की मांग की और अब उनके निवेदन को मान लिया गया है। टीम इंडिया 2 जून को इंग्लैंड के लिए निकलेगी।

भारतीय टीम न्यूजीलैंड से फाइनल में भिड़ेगी

टीम इंडिया इंग्लैंड में जाने के बाद सबसे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच में मैदान पर उतरेगी। इसके बाद एक महीने से भी ज्यादा समय तक इंग्लैंड में रहने के बाद अगस्त में मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ पांच टेस्ट मैचों की सीरीज शुरू होगी। तब तक भारतीय टीम के पास इंग्लिश परिस्थितियों में ढलने का काफी अच्छा मौका रहेगा।

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

पुरुष टीम के अलावा महिला टीम भी इंग्लैंड में एक टेस्ट मैच के अलावा सीमित ओवर सीरीज भी खेलेगी। 2014 के बाद से भारतीय महिला टीम पहली बार टेस्ट क्रिकेट खेलने के लिए मैदान पर उतरेगी। पुरुष और महिला टीमों को मुंबई में क्वारंटीन किया गया है। आरटीपीसीआर टेस्ट प्रक्रिया भी पूरी कर ली गई है। इंग्लैंड जाने से पहले भी टेस्ट होगा।

इंग्लैंड की पुरुष टीम न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज में खेलने के बाद जून और जुलाई में क्रमशः श्रीलंका और पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज खेलेगी। इसके बाद भारतीय टीम के खिलाफ लम्बी टेस्ट सीरीज होगी।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment