‘भारत भाग्यशाली है जो उनके..’, दिग्गज खिलाड़ी की तारीफ करते नहीं थके संजय मांजरेकर; बोल दी बड़ी बात

शानदार फॉर्म में हैं जसप्रीत बुमराह (Photo Courtesy: CREIMAS)
शानदार फॉर्म में हैं जसप्रीत बुमराह (Photo Courtesy: CREIMAS)

Sanjay Manjrekar on Jasprit Bumrah: भारत के लिए टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) अब तक शानदार गया है। टीम ने टूर्नामेंट में कमाल का प्रदर्शन किया है। भारत वर्ल्ड कप में अब तक अजेय बनी हुई है। भारतीय टीम के इस खास प्रदर्शन के पीछे स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का अहम योगदान रहा है। बुमराह ने टी20 वर्ल्ड कप के पहले मैच से भारत के लिए कमाल की गेंदबाजी की है। गुरुवार को भी उन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी में कहर बरपाते हुए 3 विकेट अपने नाम किए थे। बुमराह की शानदार गेंदबाजी देख भारत के पूर्व खिलाड़ी संजय मांजरेकर ने उनकी जमकर तारीफ की है।

संजय मांजरेकर ने जमकर की जसप्रीत बुमराह की तारीफ

अफगानिस्तान के खिलाफ सुपर 8 के मुकाबले में भारत की 47 रनों की धमाकेदार जीत के बाद जसप्रीत बुमराह की तारीफ करते हुए संजय मांजरेकर ने ईसएसपीएनक्रिकइंफो पर कहा, ‘जसप्रीत बुमराह अमेरिका और वेस्टइंडीज में ठीक वैसा ही प्रदर्शन कर रहे हैं जैसा इंडियन प्रीमियर लीग के दौरान ईडन गार्डन्स में सुनील नरेन करते हैं। जब आप दुनिया भर के सभी टॉप श्रेणी के गेंदबाजों को देखते हैं तो बुमराह उनमें भी बेहतर नजर आएंगे। उनके और जसप्रीत बुमराह के बीच बड़ा अंतर है और भारतीय टीम बहुत भाग्यशाली है कि बुमराह टीम के प्लेइंग 11 में हैं।’

जसप्रीत बुमराह के अफगानिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी पर नजर डाले तो उन्होंने 4 ओवर के अपने स्पेल में 1 मेडन डालते हुए सिर्फ 7 रन खर्च किए और 3 अफगानी बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई थी। अफगानिस्तान के बल्लेबाज मुकाबले के दौरान जसप्रीत बुमराह के खिलाफ बुरी तरह से संघर्ष करते हुए नजर आए थे।

सिर्फ अफगानिस्तान ही नहीं जसप्रीत बुमराह के सामने अब तक जो भी टीम टी20 वर्ल्ड कप में खेली है वह सभी रन बनाने में संघर्ष करते हुए ही नजर आए हैं। बात पाकिस्तान की करें या आयरलैंड की। हर टीम के खिलाफ जसप्रीत बुमराह ने गेंद से कहर बरपाया है।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में जसप्रीत बुमराह अब तक 4 मुकाबले खेलने उतरे हैं। इन चार मैचों में उन्होंने 8 बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई है। भारतीय फैंस और टीम मैनेजमेंट यही चाहती है कि बुमराह अपने शानदार फॉर्म को बरकरार रखें और भारत को दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप का खिताब जिताए।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now