Create

भारतीय टीम अगली बार ऑस्ट्रेलिया का दौरा 2 बार कर सकती है

आईसीसी के कार्यक्रम में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी
आईसीसी के कार्यक्रम में स्थिति और स्पष्ट हो जाएगी
reaction-emoji
Naveen Sharma

भारतीय टीम 2024-2032 तक अगले फ्यूचर टूर्स प्रोग्राम (FTP) चक्र में ऑस्ट्रेलिया का दो बार दौरा कर सकती है, जिसमें प्रति श्रृंखला टेस्ट की मौजूदा संख्या चार से बढ़कर पांच हो गई है। द एज की एक रिपोर्ट के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने हाल ही में घरेलू और अंतरराष्ट्रीय दोनों प्रसारकों को इस तथ्य के बारे में सूचित किया है कि उन्होंने अगले FTP पर भारत और इंग्लैंड में से प्रत्येक द्वारा दो पूर्ण टेस्ट दौरे हासिल किए हैं। भारतीय टीम के दौरे अब चार के बजाए 5 टेस्ट की सीरीज के होंगे।

पिछले दो दौरों पर भारतीय टीम ने 4-4 टेस्ट मुकाबले खेले थे। टीम इंडिया ने दोनों बार सीरीज जीतने में सफलता हासिल की थी। टीम इंडिया ने इतिहास रचा था। दूसरी बार सीरीज जीतने में युवा खिलाड़ी टीम में थे। आधे से ज्यादा खिलाड़ी चोटिल थे।

पूर्ण एफ़टीपी की औपचारिक रूप से इस महीने के अंत में घोषणा किए जाने की संभावना है, 25 और 26 जुलाई को बर्मिंघम में आईसीसी की वार्षिक बैठक के आसपास ऐसा देखने को मिल सकता है। देखना है कि आईसीसी इस बारे में और क्या जानकारी सामने रखती है। यह भी देखने दिलचस्प रहेगा कि भारतीय टीम के कार्यक्रम और किन टीमों के खिलाफ होने हैं।

इंग्लैंड की टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाती है तो पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में खेलती है। भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया में चार टेस्ट की सीरीज खेलती है। अब एक मैच बढ़कर पांच मैचों की सीरीज देखने को मिल सकती है। पूरी जानकारी आईसीसी के कार्यक्रम में सामने आएगी। भारतीय टीम के पिछले ऑस्ट्रेलिया दौरे पर कई खिलाड़ी चोटिल हो गए थे। इसके बाद युवाओं को मौका मिला और उन्होंने इसका लाभ उठाया। टीम इंडिया ने इस सीरीज में जीत दर्ज करने में सफलता हासिल की थी। इसमें गाबा में ऐतिहासिक जीत भी शामिल थी।


Edited by Naveen Sharma
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...