भारतीय टीम को केएल राहुल की कमी काफी खल रही है, टीम की लगातार हार के बाद आया बयान

India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021
India v Scotland - ICC Men's T20 World Cup 2021

पूर्व भारतीय ओपनर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ लगातार दो मैचों में मिली हार के बाद बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम इंडिया को इस वक्त केएल राहुल (KL Rahul) की कमी साफतौर पर खल रही है। आकाश चोपड़ा के मुताबिक जब टीम के बड़े प्लेयर मौजूद नहीं रहते हैं तो फिर विरोधी टीमों का कॉन्फिडेंस बढ़ जाता है।

दक्षिण अफ्रीका की टीम ने कटक में खेले गए दूसरे टी20 मुकाबले में भारतीय टीम को 4 विकेट से हरा दिया। पहले खेलते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में 6 विकेट पर 148 रन बनाए। जवाब में खेलते हुए दक्षिण अफ्रीका ने 19वें ओवर की दूसरी गेंद पर टार्गेट को हासिल कर लिया। पांच मैचों की सीरीज में अब दक्षिण अफ्रीका ने 2-0 की बढ़त बना ली है।

भारतीय टीम लगातार दो मुकाबलों में हार चुकी है और उनके ऊपर अब सीरीज में हार का खतरा मंडरा रहा है। अगर टीम को विशाखापट्टनम टी20 में भी हार मिलती है तो फिर सीरीज उनके हाथ से निकल जाएगी।

भारतीय टीम को केएल राहुल की कमी महसूस हो रही है - आकाश चोपड़ा

आकाश चोपड़ा के मुताबिक टीम इंडिया को अपने बड़े खिलाड़ियों की कमी खल रही है। उन्होंने अपने यू-ट्यूब चैनल पर बातचीत के दौरान कहा,

इंडियन टीम केएल राहुल को मिस कर रही है। जब विरोधी टीम देखती है कि सामने वाली टीम में राहुल, रोहित और विराट जैसे प्लेयर नहीं हैं तो फिर उनका कॉन्फिडेंस अलग लेवल पर पहुंच जाता है। हालांकि जब टीम जीत हासिल करती है तो फिर किसी की याद नहीं आती है। कोई ये नहीं कह रहा है कि साउथ अफ्रीका को एडेन मार्करम या क्विंटन डी कॉक की कमी खल रही है। जब टीम हारती है तभी उसके लिए लोग ऐसा कहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता