भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बीसीसीआई की तरफ से बड़ा बयान

भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा
भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा

कोरोना वायरस के कारण मौजूदा स्थिति को देखते हुए साल के अंत में होने वाले भारतीय टीम के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं। कोरोना वायरस के कारण फिलहाल सभी क्रिकेट सीरीज रद्द या स्थगित कर दिए गए हैं। ऐसे में बीसीसीआई के खजांची अरुण धूमल ने भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने बताया कि सीरीज को बचाने के लिए भारतीय टीम दो हफ्ते के क्वारंटीन पर जाने का विचार कर सकती है।

सिडनी मॉर्निंग हेराल्ड को दिए गए इंटरव्यू में अरुण धूमल ने दो हफ्ते के क्वारंटीन पर कहा," इसके अलावा कोई उपाय नहीं है, सबको यही करना होगा। सब चाहते हैं क्रिकेट जल्द से जल्द शुरू हो। दो हफ्ते का लॉकडाउन ज्यादा नहीं है और अगर आप दूसरे देश जा रहे हैं तो किसी भी खिलाड़ी के लिए यह जरूरी भी है और सही भी है। हमें इंतज़ार करना है कि लॉकडाउन के बाद कैसे क्या होता है।

यह भी पढ़ें - आशीष नेहरा ने पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच टेस्ट मैच की सीरीज खेलने का अनुरोध किया था। अरुण धूमल ने कहा कि यह संभव है, लेकिन सीमित ओवर क्रिकेट ज्यादा खेलने से रेवेन्यू ज्यादा से ज्यादा आएगा। उन्होंने कहा," पांच टेस्ट की सीरीज पर चर्चा लॉकडाउन से पहले हुआ था। अगर विंडो उपलब्ध रहा तो यह दोनों बोर्ड के आपस के चर्चा के बाद पता चलेगा कि वह टेस्ट, वनडे या टी20 मैच करवाना चाहते हैं। हालाँकि टेस्ट मैच की तुलना में वनडे और टी20 से ज्यादा रेवेन्यू आने की संभावना रहेगी।"

टी20 वर्ल्ड कप को लेकर अरुण धूमल ने कहा कि खिलाड़ियों को बिना ट्रेनिंग के सीधे वर्ल्ड कप खिलाना सही नहीं रहेगा। टी20 वर्ल्ड कप को लेकर सभी बोर्ड को फैसला लेना होगा। उन्होंने आईपीएल को लेकर भी कहा कि फिलहाल आईपीएल पर कोई प्लान नहीं बनाया गया है।

Quick Links

Edited by निशांत द्रविड़
App download animated image Get the free App now