Hindi Cricket News: संजू सैमसन ने दो मैचों की 1.5 लाख रुपये फीस तिरुवनंतपुरम के ग्राउंड स्टाफ को दान की

संजू सैमसन
संजू सैमसन

भारतीय ए टीम के विकेटकीपर-बल्लेबाज संजू सैमसन ने तिरुवनंतपुरम के ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका ए के खिलाफ अपने पांचवें वनडे मैच में भारत ए के लिए मैच जिताऊ पारी खेली। हालांकि, वह शतक बनाने से चूक गए। उन्होंने 48 गेंदों पर 91 रन बनाते हुए टीम की 36 रनों की जीत में अहम योगदान दिया। संजू ने अपनी पारी में 6 चौके व 7 छक्के लगाए थे। भारत ए ने इस जीत के साथ ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 5 वनडे मैचों की सीरीज 4-1 से जीत ली। यही नहीं, मैच खत्म होने के बाद उन्होंने एक बेहतरीन काम को अंजाम दिया। संजू ने अपने दो मुकाबलों की डेढ़ लाख रुपये मैच फीस मैदान के कर्मचारियों को दान कर दी।

आखिरी मैच में बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए संजू सैमसन को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया। इसके बाद उन्होंने अपने दो मैचों की फीस तिरुवनंतपुरम के मैदान कर्मियों को दान कर दी। दरअसल, संजू मैदान के कर्मचारियों के काम से काफी प्रभावित नजर आए, जिन्होंने बारिश की वजह से बाधित मैच को भी पूरा करवाने के लिए जमकर मेहनत की थी। द न्यू इंडियन एक्सप्रेस के अनुसार, उनके एक मैच की फीस 75,000 हजार रुपये थी। उन्होंने अपने दो मैचों की 1.50 लाख रुपये फीस दान कर दी।

यह भी पढ़ें: अनिल कुंबले ने एम एस धोनी की दोबारा वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

संजू सैमसन ने मैदान के कर्मचारियों की तारीफ करते हुए कहा कि मैच पूरा करवाने का श्रेय ग्राउंड स्टाफ को जाता है। उन्हीं की वजह से यह मुकाबला पूरा हो पाया है। मैदान अगर गीला होता तो मैच रैफरी इसे रद्द कर देते। मैं ग्राउंड स्टाफ की मेहनत से बहुत ज्यादा प्रभावित हुआ हूं। मैंने फैसला किया है कि मैं अपनी मैच फीस ग्राउंड स्टाफ को दूंगा। मैच में अर्धशतकीय पारी खेलने वाले शिखर धवन ने भी ग्राउंड स्टाफ की तारीफ करते हुए उन्हें धन्यवाद कहा और उनके साथ फोटो भी खिंचवाई।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now