Hindi Cricket News: अनिल कुंबले ने एम एस धोनी की दोबारा वापसी को लेकर दिया बड़ा बयान

महेंद्र सिंह धोनी
महेंद्र सिंह धोनी

महेंद्र सिंह धोनी वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड से हार के बाद क्रिकेट से दूर चल रहे हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे से खुद को अलग कर लिया था। उन्होंने कश्मीर में सेना के साथ ड्यूटी करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक लिया था। अब 15 सितंबर से भारत को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी-20 सीरीज खेलनी है। इसके लिए भी टीम में उनका नाम नहीं है। ऐसे में धोनी के संन्यास की आशंकाएं प्रबल होने लगी हैं। भारतीय टीम के पूर्व स्पिन गेंदबाज व कोच रह चुके अनिल कुंबले को भी एम एस धोनी के दोबारा टीम में वापसी का भरोसा नहीं है।

अनिल कुंबले ने एक क्रिकेट नेक्स्ट से बातचीत में कहा कि मुझे पक्का यकीन नहीं है कि धोनी वर्तमान टीम इंडिया में जगह पाने के हकदार हैं। ऐसे में चयनकर्ताओं को उनके भविष्य को लेकर चर्चा करनी चाहिए। फिर भी धोनी एक अच्छी विदाई के हकदार हैं, क्योंकि उन्होंने भारतीय क्रिकेट में अपना बेहतरीन योगदान दिया है। मुझे लगता है कि ऋषभ पंत ने एक विकेटकीपर और बल्लेबाज के रूप में अपनी मजबूत दावेदारी पेश की है। टी-20 क्रिकेट में उनका प्रदर्शन अच्छा रहा है।

ये भी पढ़ें: कप्तान के तौर सबसे ज़्यादा वनडे रन बनाने वाले टॉप-10 बल्लेबाज

उन्होंने आगे कहा कि पंत ने भी कुछ अनिरतंरता दिखाई है। इस वजह से यह फैसला चयनकर्ताओं को करना है। आज इन सबके बावजूद आप पंत का समर्थन करेंगे या किसी और का या फिर पीछे मुड़कर देखेंगे। मैं होता तो ऐसा न करता लेकिन चाहता हूं कि चयनकर्ता इस पर फैसला करें। ऐसी स्थिति में चयनकर्ताओं को धोनी से बातचीत करनी चाहिए। टेस्ट मैचों में भारत की ओर से सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले पूर्व स्पिन गेंदबाज ने कहा कि टीम की खातिर चयनकर्ताओं को बैठकर इस बारे में चर्चा करनी चाहिए कि आगे कि क्या योजनाएं हैं। अगर चयनकर्ताओं को लगता है कि धोनी की टी-20 विश्वकप तक खेलने की योजना है तो उन्हें हर मैच खेलना चाहिए।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्ट्सकीड़ा पर पाएं।

Quick Links

App download animated image Get the free App now