भारतीय टीम को 2007 की तरह...टी20 वर्ल्ड कप को लेकर इरफान पठान का बड़ा बयान

India v Australia: Final - ICC Men
India v Australia: Final - ICC Men's Cricket World Cup India 2023

पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी इरफान पठान का मानना है कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में भारतीय टीम को रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और विराट कोहली (Virat Kohli) जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की जरूरत काफी पड़ेगी। इरफान पठान के मुताबिक 2007 टी20 वर्ल्ड कप की ही तरह इस बार भी टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण होना चाहिए।

टी20 वर्ल्ड कप में अभी काफी समय बचा है लेकिन इसके बावजूद फैंस के मन में यही सवाल है कि क्या रोहित शर्मा और विराट कोहली अगले साल इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेंगे। हाल ही में खबरें आई थीं कि रोहित शर्मा शायद टी20 क्रिकेट में ना खेलें और केवल टेस्ट क्रिकेट पर ही अपना फोकस रखें।

टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण होना चाहिए - इरफान पठान

इरफान पठान के मुताबिक रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे एक्सपीरियंस खिलाड़ियों की जरूरत भारतीय टीम को है। उन्होंने 2007 टी20 वर्ल्ड कप का उदाहरण दिया कि उस वक्त कैसे भारतीय टीम ने जीत हासिल की थी। इरफान पठान ने स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान कहा,

मेरा ये मानना है कि भारत की टीम में युवा और अनुभव का मिश्रण होना चाहिए। जब हमने 2007 में टी20 वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था, तो उसमें युवाओं के साथ अनुभवी खिलाड़ी भी थे। वीरेंदर सहवाग और गौतम गंभीर टीम के लिए काफी समय से खेल रहे थे। मैं और एम एस धोनी लगभग चार साल से खेल रहे थे। अजित अगरकर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह भी टीम का हिस्सा थे। इसलिए आपको यूथ और एक्सपीरियंस का मिक्स्चर चाहिए।

आपको बता दें कि 2007 वर्ल्ड कप फाइनल के हीरो जोगिंदर शर्मा का भी मानना है कि रोहित शर्मा और विराट कोहली को जरूर टी20 वर्ल्ड कप में खेलना चाहिए। जोगिंदर शर्मा के मुताबिक किसी भी टूर्नामेंट में आपको परफॉर्मेंस के अलावा लीडरशिप की भी जरूरत होती है जो इन दो खिलाड़ियों के पास ही है

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता