Create
Notifications

भारतीय टीम के श्रीलंका दौरे का कार्यक्रम 

Naveen Sharma

बीसीसीआई के अनुसार भारतीय टीम (Indian Team) श्रीलंका (Sri Lanka) में सीमित ओवर सीरीज के लिए जाएगी और वहां दोनों प्रारूप में मुकाबले खेले जाएंगे। हालांकि बीसीसीआई ने कार्यक्रम को लेकर कोई जानकारी नहीं दी लेकिन श्रीलंका क्रिकेट के अनुसार बने कार्यक्रम का पता चला है। श्रीलंका क्रिकेट के अनुसार 13 जुलाई से सीरीज की शुरुआत होगी और सबसे पहले वनडे सीरीज खेली जाएगी।

ESPN क्रिकइन्फो के अनुसार श्रीलंका क्रिकेट ने भारतीय टीम के खिलाफ सीरीज के लिए वनडे सीरीज में 13 जुलाई पहला मैच निर्धारित किया है। इसके बाद 16 और 19 जुलाई को अगले दोनों वनडे मैच खेले जाएंगे। इसके बाद टी20 सीरीज की शुरुआत होगी जिसका पहला मैच 22 जुलाई को खेला जाएगा। इसके बाद अगले दो मैच क्रमशः 24 और 27 जुलाई को खेले जाएंगे।

भारतीय टीम जुलाई के पहले सप्ताह में पहुंचेगी

प्रारंभिक यात्रा कार्यक्रम के अनुसार भारत की टीम 5 जुलाई को श्रीलंका पहुंचेगी और 28 जुलाई को वापस रवाना होगी। श्रीलंका जाने के बाद भारतीय टीम को अनिवार्य क्वारंटीन में रहना होगा। यह दो भागों में बंटा रहेगा। इसमें तीन दिन तक कमरे में रहना होगा और बाद में टचार दिन ट्रेनिंग होगी लेकिन उसके लिए भी सख्ती रहेगी, इसमें होटल और मैदान तक सीमित रहना होगा। बायो बबल की सुरक्षा को देखते हुए दर्शकों को शायद मैदान पर आने की अनुमति नहीं दी जाएगी। मैचों की तारीख निर्धारित हुई है लेकिन वेन्यू बाद में तय होंगे।

विराट कोहली, रोहित शर्मा, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, रविन्द्र जडेजा, केएल राहुल इंग्लैंड में टेस्ट की तैयारी में होंगे, ऐसे में भारतीय टीम में अन्य खिलाड़ी श्रीलंका जाएंगे। आईपीएल में प्रतिभाशाली खिलाड़ी काफी आए हैं, ऐसे में चयनकर्ताओं के पास उनको चुनने के एक बेहतरीन विकल्प रहेगा।

शिखर धवन, संजू सैमसन, इशान किशन, राहुल तेवतिया हार्दिक पांड्या जैसे खिलाड़ी श्रीलंका दौरे पर खेलने के लिए जा सकते हैं। देखना होगा कि इस टीम की कप्तानी किसे सौंपी जाएगी।


Edited by Naveen Sharma

Comments

comments icon1 comment

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...