टी20 वर्ल्ड कप जीतने के बाद टीम इंडिया पर आई नई मुसीबत, बारबाडोस में फंसे सभी खिलाड़ी

बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम (Photo Credit - @sachin_rt)
बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम (Photo Credit - @sachin_rt)

Indian Team Stuck In Barbados : भारतीय टीम ने बारबाडोस में दक्षिण अफ्रीका को हराकर टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। टीम ने 13 साल बाद आईसीसी का कोई टाइटल जीता। हालांकि इसके बाद टीम इंडिया के सामने एक नई मुसीबत आ गई है। भारतीय टीम के खिलाड़ी अभी तक बारबाडोस में ही फंसे हुए हैं और वहां से निकल नहीं पाए हैं। तूफान के कारण बारबाडोस का एयरपोर्ट बंद कर दिया गया है और सारी फ्लाइट कैंसल कर दी गईं हैं। इसी वजह से सभी खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ अभी तक वहीं पर फंसे हुए हैं।

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल के लिए रिजर्व-डे भी था। इसी वजह से दोनों टीमों की प्लानिंग यही थी कि सोमवार को स्वेदश रवानगी होगी। हालांकि तूफान की वजह से अब बारबाडोस में एयरपोर्ट को ही बंद कर दिया गया है और इसी वजह से सभी खिलाड़ी, उनका परिवार, सपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स वहीं पर फंस गए हैं।

खबरों के मुताबिक अगले 4-5 घंटे में तूफान काफी तेजी से बारबाडोस को हिट कर सकता है। इसी वजह से भारतीय टीम के सभी खिलाड़ी अपने-अपने होटल्स में ही रहेंगे। किसी को भी बाहर निकलने की इजाजत नहीं है।

चार्टर प्लेन से वापस लौटगी टीम इंडिया

वहीं इन सबके बीच यह भी खबर आ रही है कि बारबाडोस में फंसी भारतीय टीम को निकालने के लिए बीसीसीआई सचिव जय शाह चार्टर प्लेन का इंतजाम करेंगे। इस दौरान करीब 70 लोगों को उस प्लेन से इंडिया लाया जाएगा। हालांकि कैरेबियन में ऐसा कोई प्लेन नहीं है जो 70 लोगों को लेकर जा सके और इसी वजह से बीसीसीआई इसे यूएस से मंगवाएगी। पहले टीम इंडिया का प्लान बारबाडोस से न्यूयॉर्क जाने का था और वहां से इंडिया लौटने का था। हालांकि अब इसमें बदलाव हो सकता है।

आपको बता दें कि भारत ने दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी अपने नाम की है। टीम ने 2007 में टाइटल जीता था और अब 2024 में खिताब अपने नाम किया है। टीम इंडिया ने कई सालों के बाद आईसीसी का कोई टाइटल जीता है। भारत ने पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल दिखाया और बिना कोई मैच हारे वर्ल्ड कप अपने नाम किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now