‘बोला था ना ट्रॉफी..’, T20 World Cup जीत के बाद रिंकू सिंह ने कही बड़ी बात 

रिंकू सिंह ने शेयर किया खास पोस्ट (Photo Courtesy: X/@rinkusingh235)
रिंकू सिंह ने शेयर किया खास पोस्ट (Photo Courtesy: X/@rinkusingh235)

Rinku Singh Viral Post: 29 जून 2024 का दिन भारतीय क्रिकेट इतिहास के लिए बहुत खास रहा। भारत (Indian Cricket Team) ने इस दिन इतिहास रचते हुए दक्षिण अफ्रीका को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के फाइनल में मात देकर दूसरी बार खिताब पर अपना कब्जा जमाया। भारत ने 17 साल के लंबे इंतजार के बाद टी20 वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। भारत की जीत के बाद टीम के स्टार बल्लेबाज और टूर्नामेंट में बतौर रिजर्व खिलाड़ी के रूप में गए रिंकू सिंह काफी भावुक नजर आए। उन्होंने वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ खास पोस्ट शेयर किया है।

रिंकू सिंह ने शेयर किया खास पोस्ट

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम में बतौर रिजर्व खिलाड़ी शामिल हुए रिंकू सिंह ने अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक तस्वीर शेयर की है। इस तस्वीर में वह टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी के साथ नजर आ रहे हैं। रिंकू सिंह ने तस्वीर के साथ खास कैप्शन भी लिखा है। रिंकू ने लिखा, ‘सब भगवान का प्लान है। बोला था ना ट्रॉफी हाथ में होगी।’ रिंकू सिंह द्वारा शेयर किया गया यह पोस्ट तेजी से वायरल हो रहा है।

दरअसल, आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स की जीत के बाद रिंकू सिंह ने कहा था कि टी20 वर्ल्ड कप की ट्रॉफी भारतीय टीम जीतेगी। रिंकू सिंह की यह बात सच साबित हुई और भारतीय टीम ने आखिरकार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया।

आपको बता दें कि रिंकू टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम के 15 मेंबर के स्क्वाड का हिस्सा नहीं थे। उन्हें बतौर ट्रैवलिंग रिजर्व के रूप में टीम में रखा था। पूरे टूर्नामेंट में फैंस रिंकू सिंह को प्लेइंग 11 में शामिल करने की मांग करते रहे थे। हालांकि रिंकू को भारतीय टीम में शामिल होने का मौका नहीं मिला। रिंकू ने जो पोस्ट शेयर किया है उसमें वह काफी खुश नजर आ रहे हैं।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच हुए खिताबी मुकाबले की बात करें तो इसमें भारतीय टीम ने पहले बल्लबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 176 रन बनाए थे। भारत के लिए विराट कोहली ने 59 गेंद पर 6 चौके और 2 छक्के की मदद से 76 रन की तूफानी पारी खेली थी। इसके जवाब में अफ्रीकी टीम 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 169 रन ही बना सकी और 7 रन से मैच हार गई।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now