Create
Notifications

ऋषभ पन्त के बाद भारतीय टीम का एक और अहम सदस्य कोरोना पॉजिटिव

India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
India v New Zealand - ICC World Test Championship Final: Day 5
Naveen Sharma
FEATURED WRITER

इंग्लैंड (England) दौरे पर गई भारतीय टीम (Indian Team) के खिलाड़ी ऋषभ पन्त के कोरोना संक्रमित आने के बाद एक सपोर्ट स्टाफ भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ियों को आइसोलेशन में भेजा गया है। पन्त को करीबन एक सप्ताह अलगाव में हो गया है और वह ठीक हैं इसलिए कुछ दिनों के बाद टीम से जुड़ सकते हैं। टीम इंडिया के थ्रोडाउन विशेषज्ञ दयानंद गरानी के कोरोना संक्रमित होने की खबर है। रिद्धिमान साहा को आइसोलेशन में भेजा गया है। उनका फ़िलहाल टेस्ट नहीं हुआ है। साहा आईपीएल के समय कोरोना संक्रमित हुए थे। उनके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन और केएस भरत को भी आइसोलेट किया गया है। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के बाद बीसीसीआई ने भी इसकी पुष्टि कर दी।

पंत का क्वारंटाइन में रहना और साहा का आइसोलेशन में जाना भारतीय टीम के लिए एक बड़ा झटका हो सकता है। वे टेस्ट टीम के मुख्य रक्षक हैं और भारत के पास केएल राहुल ही विकेटकीपिंग का एकमात्र विकल्प है। कोरोना टेस्ट से दोनों खिलाड़ियों के भाग्य का पता चलेगा।

COVID-19 की वजह से इंग्लैंड की टीम को भी बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान के खिलाफ श्रृंखला से पहले इंग्लैंड के तीन खिलाड़ियों और चार स्टाफ सदस्यों का टेस्ट पॉजिटिव आया। इसके बाद इंग्लैंड को पाक टीम के खिलाफ एक पूरी तरह से नई टीम उतारनी पड़ी। इस झटके के बावजूद बेन स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड की टीम ने पाकिस्तान की पूरी ताकत के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला 3-0 से जीत ली।

इंग्लैंड में ज्यादातर लोगों को कोरोना वैक्सीन लगी है लेकिन महामारी अब भी बनी हुई है। वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मैच के बाद टीम इंडिया को बायो बबल से बाहर जाने की अनुमति मिली थी। इस दौरान कुछ लोगों ने यूरो कप और विम्बलडन देखना का लुत्फ़ उठाया था और अब कोरोना संक्रमण समस्या बन गया है।

Edited by Naveen Sharma
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now