Create

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे के लिए 3 जून को रवाना होगी

India v England - 4th Test: Day Three
India v England - 4th Test: Day Three

आईसीसी (icc) ने भारतीय टीम (Indian Team) के लोजिस्टिक्स को लेकर अहम जानकारी दी है। यूके स्वास्थ्य विभाग ने वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के लिए थोड़ी राहत दी है इसलिए भारतीय टीम के खिलाड़ी अब 3 जून को चार्टर प्लेन से इंग्लैंड जाएंगे। इससे पहले 2 जून को भारतीय टीम के रवाना होने की खबरें सामने आई थी।

भारतीय टीम इस समय मुंबई में आइसोलेशन से गुजर रही है और वह चार्टर फ्लाइट के जरिए 3 जून को यूके पहुंचेगी। टूरिंग पार्टी को अपने साथ एक नेगेटिव पीसीआर टेस्ट का सबूत ले जाना होगा और आगमन पर उन्हें सीधे हैम्पशायर बाउल में होटल ले जाया जाएगा। आईसीसी ने एक बयान में कहा है कि यूके में आइसोलेशन से पहले खिलाड़ियों का एक बार फिर से कोरोना टेस्ट किया जाएगा।

खबरों के अनुसार इंग्लैंड दौरे पर जा रही भारतीय महिला टीम की सदस्य साउथैम्पटन में क्वारंटीन होगी। भारतीय पुरुष टीम के कुछ सहयोगी स्टाफ सदस्य इंग्लैंड में ही टीम के साथ शामिल होंगे। इनमें ट्रेनर निक वेब, थ्रोडाउन विशेषज्ञ नुवान सेनेविरत्ने का नाम शामिल है। दोनों मुंबई में क्वारंटीन के लिए नहीं आए थे। सेनेविरत्ने श्रीलंका में हैं और वेब के बारे में बताया जा रहा है कि वह न्यूजीलैंड में हैं।

इस बीच भारत की विरोधी टीम न्यूजीलैंड पहले से ही यूके में हैं और इंग्लैंड के खिलाफ अपनी दो मैचों की टेस्ट सीरीज की तैयारी कर रही है। वे WTC फाइनल से पहले इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलेंगे और निश्चित रूप से इसका फायद भी कीवी टीम को मिलेगा। भारतीय टीम के लिए वर्ल्ड टेस्ट सीरीज फाइनल से पहले कोई अभ्यास मैच नहीं रखा गया है। ऐसे में कहा जा सकता है कि न्यूजीलैंड की टीम को थोड़ा फायदा हो सकता है। ड्यूक बॉल से मैच होगा और रिजर्व डे भी इसमें रखा गया है। ड्रॉ या टाई की स्थिति में दोनों टीमों को संयुक्त विजेता माना जाएगा।

Quick Links

Edited by निरंजन
Be the first one to comment