Create
Notifications

भारतीय टीम इंग्लैंड दौरे पर खेलेगी दो अभ्यास मैच

भारतीय टीम ने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन रही है
भारतीय टीम ने सीमित ओवर क्रिकेट में बेहतरीन रही है
Naveen Sharma
visit

भारत की पुरुष क्रिकेट टीम (Indian Team) इंग्लैंड दौरे के दौरान डर्बीशायर और नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ दो अभ्यास मैच खेलेगी। डर्बी के इन्कोरा काउंटी ग्राउंड में 1 जुलाई से भारतीय टीम अभ्यास मैच खेलेगी। नॉर्थम्पटनशायर के खिलाफ मैच 3 जुलाई को नॉर्थम्प्टन के काउंटी ग्राउंड में खेला जाएगा।

ESPNCricinfo के अनुसार दोनों अभ्यास मैच इंग्लैंड के खिलाफ भारत के पुनर्निर्धारित पांचवें टेस्ट से क्लेश करेंगे। पांचवां टेस्ट मैच एजबेस्टन में खेला जाना है। पिछले साल भारतीय टीम के इंग्लैंड दौरे पर टीम इंडिया ने कोरोना वायरस के कारण अंतिम मुकाबला खेलने से मना कर दिया था। इसके बाद इस मुकाबले फिर से निर्धारित करने का फैसला लिया गया।

भारत इस साल इंग्लैंड में तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलेगा। यह दौरा 7 जुलाई को साउथेम्प्टन में पहले टी20 के साथ शुरू होगा और अगले दो मैच एजबेस्टन और ट्रेंट ब्रिज में होंगे। इंग्लैंड में पिछले साल चार टेस्ट मैचों तक भारतीय टीम के पास बढ़त थी। टीम इंडिया 2-1 से आगे चल रही है।

India are coming to The County Ground! 👀We're delighted to announce the Steelbacks will take on India in a T20 on Sunday the 3rd of July. 🛡Register now for priority access to tickets 👉 nccc.co.uk/news/northampt… https://t.co/IzgI6JUuj5

डर्बीशायर ने एक आधिकारिक ट्विटर बयान में कहा कि भारत डर्बी में आ रहा है। भारत के खिलाफ डर्बी को 1 जुलाई के टी20 वॉर्म मैच में खेलना है। नॉर्थम्पटनशायर ने अपने ट्वीट में कहा कि भारत काउंटी ग्राउंड में आ रहा है। हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि स्टीलबैक्स 3 जुलाई रविवार को एक टी20 में भारत से भिड़ेगी। इसमें टिकट्स को लेकर भी घोषणा की गई है।

इंग्लैंड की टीम के ऊपर दबाव निश्चित रूप से होगा। अगर टीम इंडिया टेस्ट सीरीज में जीत हासिल करती है, तो सीमित ओवर सीरीज में बुलंद हौसलों के साथ मैदान पर उतरेगी। इंग्लैंड की टीम का टेस्ट अभियान पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं रहा है। देखना होगा कि भारतीय टीम इस बार किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरती है।


Edited by Naveen Sharma
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now